SRH vs MI: बेहद रोमांचक मुकाबले में बने कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड


By Amrendra Kumar Yadav28, Mar 2024 01:29 PMjagran.com

आईपीएल का खुमार

इन दिनों आईपीएल का क्रेज हर जगह देखने को मिल रहा है, आईपीएल में एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड दर्ज हैं। बीते दिन यानी कल इस सीजन का आठवां मुकाबला खेला गया।

सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस

यह मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया, इस मुकाबले में कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड बने हैं, जिनकी बात करेंगे।

मैच में बने सबसे अधिक रन

इस मुकाबले में सबसे अधिक रन बने हैं, पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 277 रन बनाए, जो आईपीएल इतिहास का अब तक का सर्वाधिक स्कोर रहा।

आरसीबी का तोड़ा रिकॉर्ड

इससे पहले सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड आरसीबी के नाम था, आरसीबी ने साल 2013 में 5 विकेट खोकर 263 रन बनाए थे।

टूटा विश्व रिकॉर्ड

वहीं इस मुकाबले में दोनों तरफ से 523 रन बने हैं, यह टी 20 के किसी भी मुकाबले का सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच एक मुकाबले में 517 रन बने थे।

सर्वाधिक छक्के

हैदराबाद और मुंबई के बीच खेले गए इस मुकाबले में 38 छक्के लगे, जो कि अब तक किसी मैच में लगे सर्वाधिक छक्के हैं। इससे पहले लीग मैचों में 37-37 छक्के लगे थे।

हैदराबाद की 31 रनों से जीत

इस हाइवोल्टेज मुकाबले में हैदराबाद ने 31 रनों से जीत दर्ज की, वहीं अभिषेक शर्मा को इस मैच के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है, अभिषेक ने 23 गेंदों में 7 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 63 रनों की पारी खेली है।

चार बल्लेबाजों ने जड़ा अर्धशतक

इस मुकाबले में 4 बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े हैं, इसमें से 3 हैदराबाद के खिलाड़ियों ने और मुंबई की तरफ से तिलक वर्मा ने अर्धशतक जड़ा है।

हैदराबाद वर्सेस मुंबई के बीच खेले गए इस मुकाबले में बेहतरीन रिकॉर्ड बने हैं, क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहें jagran.com

IPL 2024: एमएस धोनी तोड़ सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड्स