हनुमान जी को बेहद प्रिय हैं ये राशियां, नहीं होती कोई परेशानी


By Amrendra Kumar Yadav23, Apr 2024 01:56 PMjagran.com

हनुमान जन्मोत्सव

आज हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है, इस दिन हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा की जाती है और आशीर्वाद की कामना की जाती है।

विधि-विधान से पूजा

इस दिन भक्तगण हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा करते हैं, इस दिन हनुमान जी की पूजा भगवान श्रीराम के साथ करें। ऐसा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

हनुमान जी को प्रिय हैं ये राशियां

ज्योतिष शास्त्र में कुछ राशियों के बारे में बताया गया है, जो हनुमान जी को बेहद प्रिय हैं। इन राशियों पर हनुमान जी की कृपा बरसती है।

मेष राशि की चमकेगी किस्मत

इस राशि के स्वामी मंगल देव हैं, इसलिए हनुमान जी को बेहद प्रिय हैं। इस राशि के लोगों पर हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

सिंह राशि

वहीं सिंह राशि के स्वामी सूर्य देव हैं, सूर्य देव हनुमान जी के गुरु हैं। इसलिए इस राशि के लोगों पर भी हनुमान जी कृपा बरसाते हैं।

प्राप्त होती है हनुमान जी की कृपा

हनुमान जी की कृपा प्राप्त करने के लिए विधि-विधान से पूजा करें। ऐसा करने से सभी कष्ट दूर होते हैं, सुख-समृद्धि प्राप्त होती है।

वृश्चिक राशि

इस राशि का स्वामित्व मंगल देव के पास है, इस राशि के लोगों पर हनुमान जी को विशेष कृपा प्राप्त होती है। हनुमान जी की पूजा करने से धन प्राप्ति होती है और बल-बुद्धि प्राप्ति होती है।

कुंभ राशि

इस राशि के स्वामी शनि देव हैं, इसलिए हनुमान जी को ये राशि बहुत प्रिय है। इस राशि के लोगों पर हनुमान जी को विशेष कृपा प्राप्त होती है।

हनुमान जी को ये राशियां बहुत प्रिय हैं, ज्योतिष से जुड़ी ऐसी ही अन्य राशियों के लिए पढ़ते रहें jagran.com

कुबेर देव को कौन सा प्रसाद चढ़ाना चाहिए?