Gajkesari Rajyog: चैत्र नवरात्रि पर बन रहा है अत्यंत दुर्लभ योग


By Shantanoo Mishra20, Mar 2023 07:34 PMjagran.com

चैत्र नवरात्रि 2023 कब?

हिन्दू पंचांग के अनुसार इस वर्ष चैत्र नवरात्रि का शुभारंभ 22 मार्च 2023, बुधवार को होगा और इसका समापन 31 मार्च 2023, शुक्रवार के दिन होगा।

नवरात्रि 2023 दुर्लभ संयोग

ज्योतिष गणना के अनुसार 22 मार्च 2023 यानी चैत्र नवरात्रि के दिन देवगुरु बृहस्पति और चंद्रमा की मीन राशि में युति कारण गजकेसरी राजयोग का निर्माण होगा।

गजकेसरी राजयोग का प्रभाव

गजकेसरी राजयोग की गणना शुभ योग में की जाती है। इसलिए गुरु-चंद्र की युति से बनने वाले गजकेसरी राजयोग का शुभ प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा।

तीन राशियों को मिलेगा सर्वाधिक लाभ

गजकेसरी राजयोग के निर्माण से तीन राशियां ऐसी हैं, जिन्हें इस अवधि में भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा और उन्नति के मार्ग खुलेंगे।

मीन राशि

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आर्थिक तौर पर सभी समस्याएं दूर होंगी और आय के नए स्रोत खुलेंगे। व्यापार क्षेत्र से जुड़े जातकों को भी इस अवधि में लाभ मिलेगा।

कर्क राशि

विदेश यात्रा के संकेत मिल रहे हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए यह समय सबसे महत्वपूर्ण है। इस दौरान की गई मेहनत का परिणाम अच्छा होगा।

धनु राशि

आकस्मिक धनलाभ के संकेत मिल रहे हैं और व्यापारिक क्षेत्र में भी लाभ हो सकता है। वाणी से संबंधित कार्य जैसे- मीडिया, फिल्म या मार्केटिंग के क्षेत्र से जुड़े जातकों को लाभ मिलेगा।

हनुमान जी को चढ़ाएं ये 4 चीजें, होंगे प्रसन्न