गर्मियों में स्किन को ठंडक देंगे ये 4 कूल-कूल फैसपैक


By Shradha Upadhyay22, Apr 2024 11:00 PMjagran.com

गर्मियों का मौसम शुरू

गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका हैं। और चिलचिलाती धूप और गर्म हवाओं का सितम भी जारी हो चुका है। ऐसे में हम ठंडी चीजों की ओर ज्यादा भागते हैं।

गर्मियों की स्किन प्रॉब्लम

इसके साथ ही समर सीजन के दस्तक देने के साथ स्किन संबंधी भी कई तरह की परेशानियां भी शुरू होने लग जाती हैं। जैसे-एक्ने, टेनिंग, कालापन,पसीने की वजह से स्किन रेशेज, खुजली आदि।

स्किन केयर है जरूरी

ऐसे में हमें इस मौसम में अपनी हेल्थ के साथ स्किन की केयर करनी भी बहुत जरूरी हो जाती है। ताकि हमें धूप और गर्म हवाओं से कोई नुकसान न पहुंचे।

समर परफेक्ट कूलिंग फेस पैक

तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं। समर के लिए कुछ कूलिंग फेस पैक की लिस्ट। जिन्हें आप घर पर ही आसानी से बनाकर अपनी स्किन को फ्रेश रख सकती हैं।

पुदीना दही फेस पैक

गर्मियों में आने वाला पुदीना हेल्थ और स्किन दोनों के लिए फायदेमंद होता है। ऐसे में आप पुदीना को पीसकर उसमें दही मिलाकर कूल फेस पैक बनाकर तैयार कर सकती हैं।

खीरा और एलोवेरा फेस पैक

इसके साथ ही खीरा और एलोवेरा से भी आप फेस पैक बना सकती हैं। ये दोनों चीजें हमारी स्किन को एकदम फ्रेश और ठंडा फील कराती हैं।

तरबूज और शहद

गर्मियों के मौसम का फायदेमंद फल तरबूज भी स्किन के लिए काफी अच्छा होता है। ऐसे में आप तरबूज के पल्प में शहद मिलाकर कूल-कूल फेस पैक बना सकती हैं।

चंदन और गुलाब जल फेस पैक

चंदन और गुलाबजल दोनों काफी ठंडे होते है। ऐसे में आप चंदन पाउडर में गुलाबजल मिलाकर इससे बढ़िया सा कूलिंग फेस पैक बना सकती हैं।

गर्मियों से जुडी ऐसी ही स्किन केयर टिप्स के लिए बने रहें www.jagran.com के साथ

'हीरामंडी' फेम संजीदा शेख के Bold लहंगा-चोली