भारत और अमेरिका के बीच टू प्लस टू वार्ता के दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। जिसमें एनएसजी में भारत की सदस्यता का मुद्दा भी शामिल रहा। वार्ता खत्म होने के बाद संयुक्त बयान जारी करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बताया कि NSG में जल्द से जल्द भारत की सदस्यता को लेकर आज बातचीत हुई, जिसपर सभी ने सहमति जताई है।

सुप्रीम कोर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्‍या की साजिश और भीमा कोरोगांव हिंसा केस की सुनवाई टल गई है। केस की अगली सुनवाई बुधवार यानि 12 सितंबर को होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को झारखंड से पूरे देश के लिए आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की लांचिंग करेंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी दी है। स्वास्थ्य सचिव निधि खरे ने इसकी पुष्टि की है। पहले यह कार्यक्रम 25 सितंबर को प्रस्तावित था, लेकिन प्रधानमंत्री का इस दिन मध्य प्रदेश में कार्यक्रम प्रस्तावित है।

एससी/एसटी एक्ट के खिलाफ कई राज्यों में सवर्ण लामबंद हो गए हैं। एक्ट में किए गए संशोधन को लेकर कई संगठनों ने आज भारत बंद बुलाया है। बंद का सबसे ज्यादा असर यूपी, एमपी और बिहार में देखा जा रहा है। यूपी व मध्य प्रदेश में राज्य सरकार ने एहतियात के तौर पर कई जिलों में धारा 144 लागू कर दी है।

जापान में तूफान की तबाही के बाद गुरुवार सुबह भूकंप के 6.7 वाले शक्‍तिशाली झटके से होक्‍काइदो में दो लोगों की मौत हो गई और 32 लोग लापता बताए जा रहे हैं। हालांकि मौसम विज्ञान एजेंसी के अनुसार, इस भूकंप से सुनामी का कोई खतरा नहीं। भूकंप के बाद भूस्खलन से घरों को नुकसान पहुंचा है