1. भय्यूजी महाराज हुए पंचतत्व में विलीन
भय्यूजी महाराज पंचतत्‍व में विलीन हो गए। शास्त्रोक्त विधि-विधान के साथ उनका अंतिम संस्कार संपन्न हुआ। उनकी चिता को बेटी कुहू मुखाग्नि दी, जिस गाड़ी में भय्यूजी महाराज की पार्थिव देह को रखा गया था उसे फूलों से सजाया गया था। दुनिया को जिंदगी का संदेश देकर तनाव से निजात दिलाने वाले संत भय्यूजी महाराज तनाव से खुद हार गए और तनाव उनके ऊपर इस हद तक हावी हुआ कि उन्होने जिंदगी को अलविदा कहने का मन बना लिया। मंगलवार को उन्होंने गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी।

2. पीएम नरेंद्र मोदी ने विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज का दिया जवाब
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोई चैलेंज दे और वह स्‍वीकार ना करें, ऐसा बहुत मुश्किल नजर आता है। फिर बात जब फिटनेस की हो, तो पीएम मोदी पीछे हटने वाले कहां थे। खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौर के द्वारा शुरू किए गए फिटनेस चैलेंज को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी स्वीकार कर पूरा कर दिया है। बुधवार को प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्‍ट किया। इस वीडियो में पीएम मोदी कई योगाभ्यास करते नजर आ रहे हैं। पीएम ने इसके साथ ही कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, 2018 कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में मेडल जीतने वालीं खिलाड़ी मनिका बत्रा और देशभर के आइपीएस ऑफिसर्स को नॉमिनेट किया है। 

3. मैनपुरी में प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर पलटी, 18 की मौत
जयपुर से सवारियां लेकर छिबरामऊ जा रही स्‍लीपर कोच मैनपुरी जिले के करहल थाना क्षेत्र के गांव कीरतपुर के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। सुबह साढ़े छह बजे हुए इस हादसे में 18 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 32 घायल हो गए। मरने वालों में ज्यादातर उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद व कन्नौज जिले के बताए जा रहे हैं। इनमें कई जयपुर में मजदूरी करते हैं और ईद का त्योहार मनाने अपने घर आ रहे थे।

4. एयरसेल मैक्सिस डील में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ ED ने दायर किया नया आरोपपत्र
एयरसेल मैक्सिस मामले में कथित तौर पर शामिल होने के आरोप में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ ईडी ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में नया आरोपपत्र दाखिल कर दिया है। मामले में अगली सुनवाई 4 जुलाई को होगी। इस पूरे मामले पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि आरोपपत्र बहुत पहले ही दायर किया जाना चाहिए था, लेकिन ईडी के कुछ अधिकारी चिदंबरम की मदद करने की कोशिश कर रहे थे, जिसके कारण इस प्रक्रिया में देरी हुई।

5. सीमा पर पाकिस्तानी गोलाबारी में दो अधिकारियों समेत 4 शहीद, एक आतंकी ढेर
रमजान के महीने में सीमा पर बड़े पैमाने पर खूनखराबा करने के लिए पाकिस्तानी रेंजर्स ने घात लगाकर हमला करते हुए दो अधिकारियों समेत 4 सीमा प्रहरियों को शहीद कर दिया। मध्य मई से जम्मू में पाकिस्तान की गोलाबारी में आठ सीमा प्रहरियों समेत 19 लोगों की मौत हुई है। अस्सी से अधिक लोग घायल हैं। बुधवार दोपहर पौने एक बजे के करीब जम्मू के फ्रंटियर मुख्यालय में सीमा सुरक्षा बल के शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। चंडीगढ़ से सीमा सुरक्षा बल के अतिरिक्त महानिदेशक जम्मू पहुंच रहे हैं। वहीं सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक केके शर्मा के जम्मू आने की अभी तक अधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की गई है।