1. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को एम्‍स अस्‍पताल में भर्ती कराया गया
पिछले काफी दिनों से अस्वस्थ चल रहे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को एम्स में भर्ती कराया गया है। वह एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की निगरानी में रहेंगे। वाजपेयी पिछले काफी समय से अस्वस्थ हैं और अपने सरकारी आवास पर ही डॉक्टरों की निगरानी में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। भाजपा ने प्रेस रिलीज जारी कर सूचना दी है कि अटल बिहारी वाजपेयी को रूटीन चेकअप के लिए एम्‍स में भर्ती कराया गया है। अटल बिहारी वाजपेयी 93 साल के हैं।

2. अमित शाह बोले, 'कांग्रेस मुक्त भारत' से मेरा आशय कांग्रेस पार्टी को खत्‍म करना नहीं...!
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इन दिनों छत्‍तीसगढ़ में हैं। प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्‍होंने अविभाजित मध्यप्रदेश को बीमारू राज्‍य बनाने का जिम्‍मेदार कांग्रेस शासनकाल को ठहराया। उन्‍होंने कहा कि छत्‍तीसगढ़, पहले मध्‍यप्रदेश का हिस्‍सा रहा है। 80 के दशक में मध्‍य प्रदेश बीमारू राज्‍यों की सूची में शामिल हुआ करता था। बीमारू राज्‍य का तमगा कांग्रेस के शासनकाल की वजह से रहा था। लेकिन मध्‍यप्रदेश से अलग होने के बाद छत्‍तीसगढ़ अलग राज्‍य बना और पहले ही चुनाव में यहां भाजपा की सरकार बनी। इसके बाद छत्‍तीसगढ़ के विकास की जो यात्रा शुरू हुई, उससे बीमारू राज्‍य का तमगा हट गया है।

3. साध्वी से दुष्कर्म के आरोप में घिरे एक और नामी बाबा, अरबों की धोखाधड़ी में भी पुलिस को तलाश
राम रहीम और आसाराम के बाद एक और बाबा महिलाओं-साध्वियों से यौन शोषण के मामले में घिर गया है। दिल्ली के साथ पूरे देश में लोकप्रिय बाबा दाती महाराज पर अपनी साध्वी से दुष्कर्म करने का गंभीर आरोप लगा है। इस बाबत दिल्ली पुलिस ने धारा 376 और 377 में मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी बाबा की तलाश तेज कर दी गई है। बाबा आश्रम और अपने ठिकानों से फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस बाबा की तलाश में आश्रम पहुंची, लेकिन बाबा नहीं मिले। दिल्ली स्थित बाबा के आश्रम पर भी सन्नाटा पसरा हुआ है। दुष्कर्म का यह मामला वर्ष 2016 का है। बाबा का असली नाम मदन है।

4. अमरनाथ यात्रा पर आतंकी साया, महबूबा सरकार ने मांगे 22 हजार अतिरिक्त जवान
आतंकी अमरनाथ यात्रा को निशाने पर लेने की फिराक में हैं। जिसके चलते जम्मू-कश्मीर सरकार ने अमरनाथ यात्रा के लिए 22 हजार अतिरिक्त जवानों की मांग की है। पिछले साल यात्रियों की सुरक्षा को 35 हजार जवान तैनात किए गए थे। राज्य पुलिस का कहना है कि घाटी में 200 आतंकी सक्रिय हैं और वे इस तरह के आयोजनों को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं। लिहाजा केंद्र सरकार स्थिति की गंभीरता को देखते हुए 225 अर्धसैनिक बलों की कंपनियां राज्य में तैनात करे।

5. राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला, कहा- किसानों की नहीं केवल उद्योगपतियों की मदद की
2019 लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अभी से रणनीतिक तौर पर अपनी पकड़ मजबूत करने की जद्दोजहद में जुट गई है। इस क्रम में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को तालकटोरा स्‍टेडियम में ओबीसी सम्‍मेलन को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि देश में किसान काम करता है, लेकिन प्रधानमंत्री ने उनके लिए कुछ नहीं किया। पीएम ने सिर्फ 15 उद्योगपतियों का 2.5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया।