एक साथ लोकसभा और विधानसभा चुनाव पर चर्चा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से आगे बढ़ाया है। एक साथ चुनाव कराने पर बहस को लोकतंत्र के लिए अच्छा संकेत बताते हुए मोदी ने कहा कि यह अटलजी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी, जिन्होंने देश की राजनीतिक संस्कृति को बदला था। रविवार को रक्षाबंधन के दिन 'मन की बात' कार्यक्रम में महिला सम्मान के प्रति केंद्र के कदमों का उल्लेख करते हुए उन्होंने सरकार की कुछ उपलब्धियां भी गिनाई। 'मन की बात' का यह 47वां संस्करण था। एक साथ चुनाव के एजेंडे पर मोदी लगातार बोलते रहे हैं।

गुजरात के अहमदाबाद के ओधाव क्षेत्र में रविवार शाम चार मंजिला इमारत ढह गई। इमारत के मलबे में 3 लोगों के फंसे होने की आशंका है। मौके पर द‍मकल विभाग की चार गाड़ियां पहुंच गई हैं। बताया जा रहा है कि इमारत में दरार के चलते शनिवार को ही बिल्डिंग को खाली कर दिया गया था। बिल्डिंग 40 साल पुरानी बताई जा रही है। 
गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा है कि रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के लिए म्‍युनिस्‍पल कारपोरेशन, राज्‍य सरकार, दमकल विभाग और एनडीआरएफ की टीमें लगी हुई हैं। एनडीआरएफ की 5 टीमों को मौके पर भेजा गया है। आवश्‍यक मशीनरी को मौके पर तैनात कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर रविवार को जमकर बारिश हुई। इस दौरान मकान ढहे, पेड़, बिजली के खंभे गिर गए। नदियों का जलस्तर कहीं स्थिर तो कहीं उफन रही हैं। बारिश के दौरान विभिन्न घटनाओं में कई लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोग मकान के मलबे में दबकर घायल हो गए। पूरे प्रदेश में दो दिनों से जारी बरसात की वजह से स्थितियां काफी चुनौतीपूर्ण हो गई हैं। घाघरा और गंगा नदी का जलस्तर बढ़ता जा रहा है जबकि यमुना का जलस्तर काफी बढ़ने के बाद स्थिर है। 

अमेरिका के कैलिफॉर्निया शहर में अकाली दल के नेता मनजीत सिंह जीके पर हमले का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक शनिवार (25 अगस्त) को कैलिफॉर्निया के एक गुरुद्वारे के बाहर अकाली नेता पर हमला किया गया। इस हमले का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें नजर आ रहा है कि हमलावरों ने उनके मुंह पर कालिख भी पोती। साथ ही उनकी पगड़ी को भी खोलने की कोशिश की गई। इस मामले में तीन संदिग्ध गिरफ्तार किए गए हैं। बता दें कि मनजीत सिंह जीके दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य भी हैं। कुछ अज्ञात हमलावरों ने शनिवार को युबा सिटी के एक गुरुद्वारे के बाहर पहले उन्हें लात मारकर जमीन पर गिरा दिया और फिर उनपर लात-घूसों से हमला बोला। इससे उनकी पगड़ी भी खुल गई। जानकारी के मुताबिक, उसके मुंह पर भी कालिख पोती गई।

स्‍पेस वार' की थ्‍योरी धीरे-धीरे ही सही लेकिन रियेलिटी में बदलती दिखाई दे रही है। कभी इसका का नाम सुनते ही हमारे जहन में फिक्‍शन पर आधारित कुछ मूवी सामने आने लगती हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं रहा है। जी हां, कल तक जो फिक्‍शन था वह आज रियलिटी के तौर पर सामने आ रहा है। साधारण शब्‍दों में यदि कहा जाए तो अमेरिका अब जमीनी जंग की सूरत को पूरी तरह से बदलने में लगा हुआ है। अभी तक जंग की सूरत में जवान आमने-सामने की लड़ाई में एक दूसरे को शिकस्‍त देने की कोशिश करते हैं, लेकिन आने वाला कल इस जमीनी युद्ध से बिल्‍कुल अलग होगा। यह युद्ध जमीन से करीब 500 किमी की ऊंचाई पर या उससे भी ऊपर लड़ा जाएगा