जम्मू-कश्मीर में आतंकी अब बुजदिली पर उतर आए हैं। पहले आतंकी निहत्थे सुरक्षाकर्मियों को अगवा कर उनकी हत्या कर रहे थे और अब आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के परिवार वालों पर धावा बोलना शुरू कर दिया है। आतंकी अब इन पुलिकर्मियों के बच्चों और उनके परिजनों को अपना निशाना बना रहे हैं। दक्षिण कश्मीर में पिछले 48 घंटे में आतंकियों ने पुलिसकर्मियों के नौ परिजनों को अगवा कर लिया है। अपहरण किए गये लोगों में पुलिस अधिकारियों और जवानों के बच्चे और रिश्तेदार शामिल हैं। पुलवामा जिले के त्राल में आतंकियों ने दो और पुलिसकर्मियों के बेटों को अगवा कर लिया है। 

आइआरसीटीसी टेंडर घोटाले में आरोपी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष सीबीआइ कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है। इन दोनों के अलावा अन्य आरोपियों को भी शुक्रवार सुनवाई के दौरान सीबीआइ कोर्ट ने जमानत दे दी है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के अलावा अन्य आरोपियों की जमानत याचिका को केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने कोई विरोध नहीं किया। वहीं, सीबीआइ की याचिका पर कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को पेश होनेे के लिए प्रोडक्‍शन वारंट जारी किया है। वह चारा घोटाला मामले में इस वक्‍त रांची जेल में सजा काट रहे हैं। आरजेडी के प्रवक्‍ता और राज्‍यसभा सांसद मनोज झा इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम कानूनी तरीके से लड़ेंगे और जीतेंगे भी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल की खाड़ी पर निर्भर देशों के संगठन बिम्सटेक की बैठक में भाग लेने के सिलसिले में नेपाल की राजधानी काठमांडू की यात्रा पर हैं। ‘शांतिपूर्ण समृद्धि और सतत बंगाल की खाड़ी’ विषय पर आयोजित बिम्सटेक के दो दिवसीय चौथे शिखर सम्मेलन का आज दूसरा और अंतिम दिन है। आज इसका समापन समारोह है। इस अवसर पर बिम्सटेक का साझा घोषणापत्र भी जारी किया जाएगा। इसमें आतंकवाद और पाकिस्तान का नाम शामिल किया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिम्सटेक शिखर सम्मेलन के अंतिम दिन अन्‍य देशों के नेताओं से मिल रहे हैं। पीएम मोदी ने थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा से मुलाकात की।

ख्यातिप्राप्त जैन मुनि तरुण सागर की हालत गंभीर बनी हुई है। उनपर अब दवाओं का असर होना भी बंद हो गया है। जिसके बाद अब उन्होंने आहार लेना भी त्याग दिया है। दरअसल, 20 दिन पहले उन्हें पीलिया हुआ था, जिसके बाद उन्हें मैक्स अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने बताया कि उनके स्वास्थ्य में सुधार नहीं देखा जा रहा है। कहा जा रहा है कि जैन मुनि ने इलाज कराने से भी इन्कार कर दिया है और कृष्णा नगर (दिल्ली) स्थित राधापुरी जैन मंदिर चातुर्मास स्थल पर जाने का निर्णय लिया है। बताया जा रहा है कि बीमारी से लड़ रहे जैन मुनि ने संथारा लेने का फैसला कर लिया है।

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के पहले दिन भारत ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। टीम इंडिया ने इंग्लैंड की पहली पारी को 246 रन पर समेटने के बाद बिना कोई विकेट खोए 19 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की तरफ से सैम कुर्रन ने सबसे ज्यादा रन बनाए, उन्होंने 78 रन की पारी खेली, इसके बाद वह अश्विन का शिकार बन गए। अश्विन ने जैसे ही कुर्रन का विकेट लिए उन्होंने अपने नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया।दरअसल अश्विन ने इस मैच में विदेशों में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं। ऐसा कारनामा करने वाले वह भारत के पांचवे गेंदबाज है