New Delhi: सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई हुई. याचिका में चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया मामले में अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने के दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती दी। चिदंबरम की याचिका पर न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की पीठ ने सुनवाई की। पीठ ने चिदंबरम के CBI कस्टडी और आईएनएक्स मीडिया मामले की याचिका पर सुनवाई करते हुए सोमवार तक टाल दी.

हालांकि कोर्ट ने आईएनएक्स मीडिया केस में पी चिदंबरम की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ईडी मामले में सोमवार तक चिदंबरम को गिरफ्तार न करने के आदेश दिया है. वहीं सीबीआई मामले में कोई राहत नहीं दी है। इसके साथ ही एयरसेल-मैक्सिस डील मामले में भी कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम और उनके बेटे कार्ती चिदंबरम को राहत दी है. इस मामले में कोर्ट ने दोनों की गिरफ्तारी पर 3 सितंबर तक रोक लगा दी है. साथ ही विशेष कोर्ट ने पी चिदंबरम और कार्ती की अग्रिम जमानत पर फैसला 3 सितंबर तक सुरक्षित रख लिया है। सुप्रीम कोर्ट में चिदंबरम की ओर से कांग्रेस नेता और सुप्रीम कोर्ट के सीनियर वकील कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने पैरवी कर उनका पक्ष रखा लेकिन शीर्ष अदालत ने चिदंबरम की दलीले सुनने के बाद मामले को सोमवार तक के लिए टाल दिया.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर कहा. यह सीआरपीसी के अनुसार एक दिनचर्या है हम चिंतित नहीं हैं। कि वह अदालत की हिरासत में है आगे की सुनवाई के लिए कोर्ट सब कुछ बाहर आ जाएगा..आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है जिस पर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा.. कानून अपना काम कर रहा है इससे कांग्रेस क्यों परेशान हो रही है.