देशभर में आज भी पूरे हर्षोल्लास के साथ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम मची हुई है। हर कोई नटखट माखन चोर और राधा के श्याम के रंग में रंग चुके हैं। सिर्फ देश ही में नहीं दुनिया के कई कोनों में कृष्ण जन्माष्टमी बड़े धूमधाम से मनाई जाती है। बता दें कि भगवान श्रीकृष्‍ण का जन्‍म भादो माह की कृष्‍ण पक्ष की अष्‍टमी को हुआ था। उनके जन्मदिन को ही श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के रूप में मनाते हैं।

अपनी डील के साथ ही विवादों से जुड़े राफेल विमान शनिवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर एयरबेस पर पहुंचे हैं। ये विमान ऑस्ट्रेलिया से एक युद्घ अभ्यास के बाद ग्वालियर एयरफोर्स में प्रशिक्षण के लिए आए हैं। रविवार से शुरू हुए तीन दिवसीय प्रशिक्षण में फ्रांस एयरफोर्स के पायलट एयरबेस पर भारतीय वायुसेना के पायलटों को न केवल राफेल के संबंध में जानकारी देंगे बल्कि भारतीय वायुसेना के सुखोई विमान को उड़ाकर दोनों विमानों के बीच का अंतर भी समझाएंगे। इस दौरान संयुक्त अभ्यास के लिए कुछ पायलटों का चयन भी किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिला स्थित माड इलाके की गुमियाबेड़ा पहाड़ी पर हुई मुठभेड़ में पांच लाख के इनामी नक्सल कमांडर समेत चार वर्दीधारी नक्सली मार गिराए गए। मारे गए नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है। सुरक्षा बलों का दावा है कि दो और नक्सलियों को गोली लगी है लेकिन नक्सली उन्हें अपने साथ लेकर जंगल में भागने में कामयाब रहे।

जापान का हायाबुसा-2 अंतरिक्ष यान अब पृथ्वी से 30 करोड़ किलोमीटर दूर स्थित एस्टरॉयड (क्षुद्रग्रह) रायगु पर उतरने के लिए तैयार है। इस माह की शुरुआत में किसी भी दिन इस यान के रायगु पर उतरने की उलटी गिनती शुरू हो जाएगी। 

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच साउथैंप्टन मैदान पर खेला गया। इस मैच में मेजबान टीम ने भारत को 60 रन से हरा दिया और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। इस टेस्ट में हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली का इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूट गया। इस मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम को जीत के लिए 245 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन भारतीय टीम 184 रन पर ऑल आउट हो गई। इससे पहले इंग्लैंड की दूसरी पारी 271 रन पर सिमट गई थी।