पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) की जनता पाकिस्तानी सरकार के खिलाफ सड़कों पर है। प्राकृतिक संसाधनों के शोषण के खिलाफ पीओके के कई हिस्सों में बड़ी संख्या में लोगों ने प्रदर्शन किया। मुजफ्फाराबाद में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि पाकिस्तानी सरकार नीलम नदी का पानी पंजाब प्रांत की तरफ मोड़ रही है।

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सोमवार को छत्तीसगढ़ के प्रवास पर रहे। उन्होंने यहां सड़कों के विकास के लिए कई बड़ी परियोजनाओं की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सड़कों का जाल बिछने के साथ छत्तीसगढ़ के विकास को पर लग जाएंगे। उन्होंने राज्य में हुए विकास कार्यों को लेकर डॉ रमन सिंह के नेतृत्व में काम कर रही सरकार की जमकर तारीफ की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने राज्य की बायोफ्यूल नीति की तारीफ करते हुए कहा कि देश की ऊर्जा जरूरत और वर्तमान पेट्रोल-डीजल के संकट को देखते हुए छत्तीसगढ़ अपने बायोफ्यूल के जरिए बड़ी भूमिका निभा सकता है।

घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे सुरक्षाबलों को मंगलवार सुबह बड़ी सफलता हाथ लगी। कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। ये मुठभेड़ गुलूरा इलाके में हुई थी। सुरक्षाबलों को इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली है। फिलहाल, सर्च ऑपरेशन जारी है।

व‌र्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए आतंकी हमले के 17 साल बाद भी करीब 1,100 पीडि़तों की पहचान नहीं हो पाई है। इतने साल बीतने पर भी न्यूयॉर्क स्थित लैब के विशेषज्ञ उसी धैर्य के साथ पीडि़तों के अवशेषों की जांच में जुटे हैं। प्रतिदिन वह अवशेषों से डीएनए मैच कराने के लिए एक ही प्रक्रिया दोहराते हैं लेकिन उनकी सफलता की कोई गारंटी नहीं होती।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने 3 विकेट पर 58 रन बना लिए हैं। दूसरी पारी में लगे शुरुआती झटके के बाद भारतीय टीम का संघर्ष जारी है और उसे ये टेस्ट मैच जीतने के लिए अभी 406 रन और बनाने हैं। इस वक्त क्रीज पर भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल (46) और अजिंक्य रहाणे (10) मौजूद हैं। इससे पहले इंग्लैंड ने दूसरी पारी में कप्तान रूट व एलिएस्टर कुक के शतक के दम पर 8 विकेट के नुकसान पर 423 रन बनाए और भारत के खिलाफ कुल 463 रन की ब