मद्रास हाईकोर्ट ने सोमवार को देश की अग्रणी बैंक एसबीआई को बगैर पर्याप्त सिक्योरिटी के कई फर्मों को करो़ड़ों रुपये का कर्ज देने के मामले में कड़ी फटकार लगाई। कोर्ट ने साफ कहा कि यह देश की जनता का पैसा है, दोषी बैंक अफसरों को बख्शा नहीं जाएगा। यह कठोर रूख कोर्ट ने कनिष्क गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड से 820 करोड़ के कर्ज वसूली के मामले की सुनवाई के दौरान अपनाया। एसबीआई ने मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कनिष्क गोल्ड की प्रॉपर्टी जब्ती की ईडी की कार्रवाई को रद्द करने का आग्रह किया है।

चुरहट में जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान सीएम के यात्रा रथ पर पत्थर फेंकने की घटना के बाद रविवार रात सीधी की सभा में भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंच की ओर चप्पल फेंकी गई। आरक्षण के खिलाफ नारेबाजी करते हुए संजय मिश्रा ने यह चप्पल फेंकी, जो मंच पर जाकर गिरी।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान नक्सली बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। इंटेलीजेंस ब्यूरो (आइबी) की खुफिया रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि फोर्स की कार्रवाई से लगातार नक्सली नेताओं के मारे जाने और बड़े नेताओं के सरेंडर से नक्सली बौखला गए हैं।

शराब कारोबारी विजय माल्‍या को 'भगोड़ा' आर्थिक अपराधी घोषित करने के मामले में मुंबई की अदालत में सोमवार को सुनवाई हुई। कोर्ट ने इस मामले में विजय माल्या की जवाब देने की अर्जी स्वीकार कर ली है और उसे तीन हफ्ते का वक्त दिया है। विजय माल्या को अपने बचाव के लिए 24 सितंबर तक जवाब दाखिल करना होगा। इसके बाद ही कोर्ट इस मामले पर आगे सुनवाई करेगी।

साइप्रस की यात्रा पर गए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वहां के लोगों से भारत में निवेश बढ़ाने का आह्वान किया है। उन्‍होंने कहा कि वे डिजिटलाइजेशन, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, बुनियादी सुविधाओं के विकास और पर्यटन संबंधी परियोजनाओं में निवेश कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि साइप्रस भारत में सर्वाधिक निवेश करने वाले देशों में आठवें नंबर पर है।