भारत और अमेरिका के बीच गुरुवार को पहली बार टू प्लस टू वार्ता हुई। इस सफल वार्ता में भारत और अमेरिका के बीच कई अहम करार हुए। इसके अलावा दोनों देशों ने आतंकवाद के खिलाफ साथ मिलकर लड़ने का भी वादा किया। इस वार्ता के दौरान भारत के लिए बड़ी बात यह रही कि अमेरिका भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खिलाफ कार्रवाई के लिए सहमत हो गया है। टू प्लस टू वार्ता के दौरान अमेरिका ने डी कंपनी के खिलाफ भारत का साथ देने पर अपनी हामी भरी।

देश में आज से पहला विश्व मोबिलिटी शिखर सम्मेलन 'मूव' का आगाज हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के विज्ञान भवन में इस सम्मेलन का उद्घाटन किया। 7 और 8 सितंबर को चलने वाले इस सम्मेलन का आयोजन नीति आयोग की तरफ से किया जा रहा है। पीएम मोदी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बेहतर गतिशीलता अच्छी नौकरियां, स्मार्ट इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध करा सकती है और जीवन की गुणवत्ता को सुधार सकती है। उन्होंने कहा कि भारत 'मूव' कर रहा है। 

एससी-एसटी कानून पर मचे बवाल के बीच मामला एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। वकील पृथ्वी राज चौहान और प्रिया शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट के 20 मार्च के आदेश को लागू किया जाए लागू। एससी-एसटी संशोधन के माध्यम से जोड़े गए नए कानून 2018 में नए प्रावधान 18 A के लागू होने से फिर दलितों को सताने के मामले में तत्काल गिरफ्तारी होगी

सिलीगुडी महकमा के भारत बांग्लादेश सीमांत मानगच्छ में ईंट ले जा रहे लॉरी के पार करते समय ब्रिज टूट गया। घटना शुक्रवार सुबह लगभग 10 बजे घटी है। संयोग रहा की ब्रिज पर ही लॉरी लटकी हुई है। चालक भयभीत होकर उतरने के क्रम में घायल हो गया।

भारत के एक कदम बढ़ाने पर दो कदम आगे बढ़ाने की बात करने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान और उनकी सेना की कलई खुलती जा रही है। अब पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने भारत को गीदड़भभकी दी है और कहा कि सरहद पर जो लहू बह चुका है और जो बह रहा है, सभी का हिसाब लेंगे।पाकिस्‍तान आर्मी चीफ जनरल कमर बाजवा ने विवादित बयान दिया है।