New Delhi: केन्द्रीय मंत्री ने जितेंद्र सिंह बीते रविवार को जम्मू में कहा J&K का विशेष दर्जा खत्म होने के बाद लोगों को अब PoK के भारत में शामिल होने की दुआ करनी चाहिए।

प्रदेश भाजपा की तरफ से पार्टी मुख्यालय में जम्मू -कश्मीर के मौजूदा सामाजिक राजनीतिक स्थिति पर एक बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने और पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर बयान दिया। सिंह ने कहा कि  ''हम भाग्यशाली हैं कि हमने अनुच्छेद 370 खत्म होते हुए देखा। हमारी तीन पीढ़ियों ने इसके लिए बलिदान दिया है, तब जाकर यह संभव हो सका। इस ऐतिहासिक कदम के बाद अब हमें सकारात्मक सोच के साथ काम करना होगा और गैर-कानूनी तरीके से अधिकृत पीओके को आजाद कराना है।''

उन्होंने कहा कि अब पीओके को भारत में शामिल कराने का वक्त आ गया है। और इसमें संसद की पूरी रजामंदी भी है। दूसरी ओर रक्षा विशेषज्ञ पी के सहगल ने भी जितेंद्र सिंह के बयान से सहमति जताई है लेकिन उन्होंने कहा है..कि हम POK को ऐसे कब्जे में नहीं ले सकते हैं क्योंकि वहां चीन के 65 बिलियन डॉलर लगे हैं ..हमें कूटनीतिक तरीके से ही pok को भारत में शामिल करना होगा।