जापान के तोकुशिमा में शक्तिशाली तूफान 'जेबी' ने कोहराम मचा दिया। भयंकर तूफान की चपेट में आकर अबतक 11 लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 90 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। इस बीच सरकार ने दस लाख लोगों को सुरक्षित निकालने के निर्देश जारी किए हैं। मंगलवार को आए इस तूफान ने बोट, कारों सहित अन्य वाहनों को उड़ाकर क्षतिग्रस्त कर दिया, वहीं कई मकानों को भी नुकसान पहुंचाया। जापान के 25 साल के इतिहास में 'जेबी' सबसे शक्तिशाली तूफान है।

होम बायर्स से पैसा लेकर वर्षों से घर के लिए भटका रही आम्रपाली कंपनी पर मंगलवार को सख्त टिप्पणी करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आम्रपाली की नोएडा, ग्रेटर नोएडा की रियल स्टेट परियोजनाओं में बड़ी धोखाधड़ी हुई है। कोर्ट किसी को नहीं छोड़ेगा। एक एक पाई वसूल लेगा और दोषियों का पता लगाकर दंडित किया जाएगा।

अलीगढ़-आगरा हाईवे स्थित मडराक टोल प्लाजा के निकट मंगलवार दोपहर अलीगढ़ से फीरोजाबाद जा रही बरातियों से भरी बस की मिनी बस से सीधी भिड़ंत हो गई। हादसे में पांच महिला शिक्षकों समेत 11 की मौत हो गई। 10 मृतक मिनी बस में ही सवार थे। इनमें से एक शिक्षिका का आठ माह का बेटा भी है। एक मृतक की अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है। दुर्घटना में 25 यात्री घायल भी हैैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर है।

पिछले कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर जारी है। इसी कड़ी में बुधवार सुबह से हो रही बारिश से दिल्ली -एनसीआर के कई इलाके जलमग्न हो चुके हैं। दिल्ली समेत एनसीआर के कुछ इलाकों में तो बारिश के चलते कई दिनों से सड़कों पर पानी भरा है, जो अब तक नहीं निकाला जा सका है। बारिश के चलते लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है।

डॉ. आरिफ अल्वी मंगलवार को पाकिस्तान के 13वें राष्ट्रपति चुने गए। अल्वी नौ सितंबर को शपथ लेंगे। दांतों के डॉक्टर रहे अल्वी को प्रधानमंत्री इमरान खान का करीबी माना जाता है। निवर्तमान राष्ट्रपति ममनून हुसैन का पांच साल का कार्यकाल आठ सितंबर को समाप्त हो रहा है। दिलचस्प बात यह है कि डॉ. आरिफ के पिता स्व. हबीब उर रहमान इलाही अल्वी भी दांतों के डॉक्टर थे और भारत के पहले प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू के डेंटिस्ट थे