जम्मू-कश्मीर को विशेषाधिकार देने वाले अनुच्छेद 35-ए की वैधता को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। अदालत आज केवल 35-ए के खिलाफ वकील और भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय की याचिका पर सुनवाई करेगा। इस मामले में मुख्य सुनवाई 31 अगस्त को हो सकती है। बता दें कि पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने मुख्य मामले की सुनवाई 27 अगस्त के लिए तय की थी, जहां कोर्ट को तय करना था कि इस मामले को संविधान पीठ को भेजा जाए या नहीं। वहीं, राज्य सरकार ने स्थानीय और पंचायत चुनावों का हवाला देते हुए सुनवाई को टालने की याचिका दायर की थी। जिसमें कहा गया था कि पंचायत और निकाय चुनावों के चलते इस पर अभी सुनवाई न की जाए।

कुदरत के कहर के बाद केरल मुश्किल हालात से धीरे-धीरे उबर रहा है। हालांकि, 100 साल की सबसे विनाशकारी बाढ़ की वजह से केरल को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। केरल जैसे राज्‍य में इस तरह की बारिश और बाढ़ एक असाधारण घटना है। केंद्र सरकार ने केरल की बाढ़ को गंभीर प्राकृतिक आपदा घोषित कर दिया है। भीषण त्रासदी से राज्‍य को करीब 20 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है। इन सबके बीच इस बाढ़ ने राज्‍य के लिए बेहद अहम बुनियादी ढांचे की कमर तोड़ दी है

गुजरात के अहमदाबाद के ओधाव क्षेत्र में रविवार शाम चार मंजिला इमारत ढह गई। इमारत के मलबे में 3 लोगों के फंसे होने की आशंका है। मौके पर द‍मकल विभाग की चार गाड़ियां पहुंच गई हैं। बताया जा रहा है कि इमारत में दरार के चलते शनिवार को ही बिल्डिंग को खाली कर दिया गया था। बिल्डिंग 40 साल पुरानी बताई जा रही है। 
गुजरात के गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा है कि रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के लिए म्‍युनिस्‍पल कारपोरेशन, राज्‍य सरकार, दमकल विभाग और एनडीआरएफ की टीमें लगी हुई हैं। एनडीआरएफ की 5 टीमों को मौके पर भेजा गया है। आवश्‍यक मशीनरी को मौके पर तैनात कर दिया गया है।

अमेरिका के कैलिफॉर्निया शहर में अकाली दल के नेता मनजीत सिंह जीके पर हमले का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक शनिवार (25 अगस्त) को कैलिफॉर्निया के एक गुरुद्वारे के बाहर अकाली नेता पर हमला किया गया। इस हमले का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें नजर आ रहा है कि हमलावरों ने उनके मुंह पर कालिख भी पोती। साथ ही उनकी पगड़ी को भी खोलने की कोशिश की गई। इस मामले में तीन संदिग्ध गिरफ्तार किए गए हैं। बता दें कि मनजीत सिंह जीके दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य भी हैं। कुछ अज्ञात हमलावरों ने शनिवार को युबा सिटी के एक गुरुद्वारे के बाहर पहले उन्हें लात मारकर जमीन पर गिरा दिया और फिर उनपर लात-घूसों से हमला बोला। इससे उनकी पगड़ी भी खुल गई। जानकारी के मुताबिक, उसके मुंह पर भी कालिख पोती गई।

अमेरिका के फ्लोरिडा शहर के जैक्सनविल में हुई मास फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि 11 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस का कहना है कि इस गोलीबारी में संदिग्ध हमलावर भी मारा गया है। जैक्सनविले शेरिफ कार्यालय ने ट्वीट कर घटना की जानकारी दी, गोलीबारी एक एंटरटेनमेंट कॉम्पलेक्स के अंदर एक रेस्तरां में चल रहे वीडियो गेम टूर्नामेंट के दौरान हुई। टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे प्रतिभागी घटना के वक्त अमरीकी फुटबाल गेम मेडन खेल रहे थे। स्थानीय मीडिया के मुताबिक एक गेमर ने हारने के बाद गोलियां चलाई और फिर खुद को भी मार डाला। रिपोर्ट में एक अन्य गेमर के बयान के हवाले से यह खबर लिखी गई है। हालांकि स्थानीय पुलिस ने इस पहलू की पुष्टि करने से इनकार कर दिया है कि गोली चलाने वाले व्यक्ति ने टूर्नामेंट में हारने के बाद गोलियां चलाना शुरू की।