1- साल 2003 में हुए समझौते के बाद पहली बार इस सेक्‍टर में पाक ने दागे गए मोर्टार
पाकिस्‍तान की ओर से उत्‍तर-कश्‍मीर में बांदीपोरा के गुरेज सेक्‍टर में फायरिंग की आड़ में घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों से मुठभेड़ में चार भारतीय जवान शहीद हो गए। इस मुठभेड़ में दो आतंकी भी मार गिराए गए हैं। पाकिस्‍तान की ओर से आतंकियों को भारत में घुसपैठ कराने के लिए लगातार फायरिंग की जा रही। बताया जाता है कि 2003 में हुए समझौते के बाद पहली बार इस सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की ओर से मोर्टार दागे जा रहे हैं। भारतीय जवान भी लगातार पाकिस्‍तान की फायरिंग का जवाब दे रहे हैं।

2- राहुल गांधी का बड़ा हमला, बुरे हादसे की तरफ बढ़ रही मोदी की मैजिकल ट्रेन
कांग्रेस महिला सम्मेलन में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला। राहुल ने मोदी को उनका साल 2014 का बयान याद दिलाया, जिसमें उन्होंने कहा था कि 70 सालों से देश पैसेंजर ट्रेन की तरह आगे बढ़ रहा है। उन्‍होंने कहा, 'मोदीजी ने कहा था- मुझे वोट दीजिए। मैं आपको जीवन के सबसे सहूलियत भरे सफर में ले जाऊंगा। लेकिन आज देश की जनता बदलाव चाहती है और वह एक बुरे हादसे की तरफ बढ़ रही मोदी की मैजिकल ट्रेन से मूर्ख नहीं बनेगी। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी भ्रष्‍टाचार के सभी मामलों पर चुप हैं, आखिर इसकी वजह क्‍या है।

3- करुणानिधि का निधन,पीेएम मोदी ने जताया शोक, नहीं थम रहे समर्थकों के आंसू
द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि नहीं रहे। कावेरी अस्पताल में पिछले दस दिन से डाक्टरों के लिए उनके महत्वपूर्ण अंगों की कार्यक्षमता को बनाए रखना चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा था। उनकी तबियत ज्यादा खराब होने को लेकर अस्पताल द्वारा जारी बयान के बाद बड़ी संख्या में पार्टी समर्थक अस्पताल के बाहर एकत्र हो गए थे। बहुतों को रोते हुए भी देखा गया। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताते हुए परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की

4- बॉम्बे हाईकोर्ट से अबू सलेम को झटका, निकाह के लिए नहीं मिली पैरोल
1993 सीरियल ब्लास्ट मामले में दोषी करार अबू सलेम को बॉम्बे हाईकोर्ट से भी झटका लगा है। हाई कोर्ट ने निकाह के लिए पैरोल की मांग की याचिका को खारिज कर दिया है। अबू सलेम ने अपनी शादी के लिए 45 दिन की पैरोल की मांग की थी। हालांकि पिछली बार ये मांग खारिज होने के कारण पांच मई को प्रस्तावित उसकी शादी न हो सकी थी। 1993 मुंबई सीरियल ब्लास्ट मामलों में दोषी करार दिए गए गैंगस्टर अबू सलेम का 27 साल की कौसर बहार से निकाह पांच मई को होना तय हुआ था। कौसर महाराष्ट्र के ठाणे जिले के मुंब्रा में रहती हैं। निकाह के बाद रिसेप्शन पार्टी भी देना तय हुआ था।

5- कैलिफोर्निया की आग के लिए ट्रंप ने पर्यावरणीय कानूनों को ठहराया दोषी
संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कैलिफोर्निया के जंगलों की बढ़ती आग के लिए खराब पर्यावरणीय कानून को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि कैलिफोर्निया राज्य जल रहा है, क्योंकि मौजूदा कानून के कारण उपलब्ध पानी का उचित उपयोग नहीं हो पा रहा है। ट्रंप ने ट्वीट किया- कैलिफोर्निया के जंगलों की आग दिन पर दिन बिगड़ती जा रही है। लेकिन खराब पर्यावरणीय कानूनों के कारण हालात बदतर हो रहे हैं। मौजूदा कानूनों के अनुसार उपलब्ध पानी का उपयोग करने की इजाजत नहीं है। इस पानी को प्रशांत महासागर की तरफ डायवर्ट किया जा रहा है। आग को रोकने के लिए जंगलों में पेड़ों को भी काट देना चाहिए।