नेशनल हेराल्‍ड मामले में इनकम टैक्स विभाग के टैक्स असेसमेंट से जुड़े नोटिस को चुनौती देने वाली राहुल सोनिया गांधी की याचिका खारिज कर दी गई है। दिल्ली हाई कोर्ट ने वित्तीय वर्ष 2011-2012 के लिए टैक्स के पुनर्मूल्यांकन की मांग को लेकर जारी किए गए आयकर नोटिस को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज किया है।

रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने बैंकों के बढ़ते एनपीए के लिए यूपीए काल को जिम्मेदार ठहराया है। संसद की प्राक्कलन समिति को भेजे गए जवाब में उन्होंने कहा है कि घोटालों की जांच और यूपीए सरकार की नीतिगत पंगुता के कारण बैंकों का डूबा कर्ज बढ़ता चला गया। राजन का यह बयान कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा सकता है

घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे सुरक्षाबलों को मंगलवार सुबह बड़ी सफलता हाथ लगी। कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। ये मुठभेड़ गुलूरा इलाके में हुई थी। सुरक्षाबलों को इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली है। फिलहाल, सर्च ऑपरेशन जारी है।

व‌र्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए आतंकी हमले के 17 साल बाद भी करीब 1,100 पीडि़तों की पहचान नहीं हो पाई है। इतने साल बीतने पर भी न्यूयॉर्क स्थित लैब के विशेषज्ञ उसी धैर्य के साथ पीडि़तों के अवशेषों की जांच में जुटे हैं। प्रतिदिन वह अवशेषों से डीएनए मैच कराने के लिए एक ही प्रक्रिया दोहराते हैं लेकिन उनकी सफलता की कोई गारंटी नहीं होती

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने 3 विकेट पर 58 रन बना लिए हैं। दूसरी पारी में लगे शुरुआती झटके के बाद भारतीय टीम का संघर्ष जारी है और उसे ये टेस्ट मैच जीतने के लिए अभी 406 रन और बनाने हैं। इस वक्त क्रीज पर भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल (46) और अजिंक्य रहाणे (10) मौजूद हैं। इससे पहले इंग्लैंड ने दूसरी पारी में कप्तान रूट व एलिएस्टर कुक के शतक के दम पर 8 विकेट के नुकसान पर 423 रन बनाए और भारत के खिलाफ कुल 463 रन की बड़ी बढ़त हासिल की। भारत को जीत के लिए 464 रन का लक्ष्य मिला था।