पिछले कई दिनों से बादलों की आवाजाही के बीच कभी बारिश कभी उमस परेशान कर रही है। रिमझिम के बीच झमाझम बारिश से घरों के गिरने का सिलसिला शुरू है। नदियों में बढ़ता पानी तबाही मचाने लगा है। गंगा नदी का जलस्तर बढ़ना शुरू है। उन्नाव, फर्रुखाबाद, कानपुर, फतेहपुर, कन्नौज में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान पर या करीब पहुंच गया है। कटरी और उससे सटे सैकड़ों गांवों को बाढ़ ने अपनी जद में ले लिया। यमुना और बेतवा नदियों के जल स्तर में सात से आठ सेमी प्रति घंटे की दर से बढ़ोतरी दर्ज की गई है। रामगंगा का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों को कई आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली है। आतंकियों की धरपकड़ के लिए सुरक्षाबलों ने आज सुबह से ही सर्च ऑपरेशन चला रखा है। सेना, पुलिस, सीआरपीएफ के जवान पुलवामा के कई गांवों में तलाशी ले रहे हैं। इससे पहले रविवार को शोपियां में भी सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। शोपियां में कई आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी।

नेपाल के मशहूर कृष्ण मंदिर को 2015 में आए भीषण भूकंप के तीन साल बाद रविवार को जन्माष्टमी के मौके पर फिर खोल दिया गया। भारतीय मंदिरों की तरह ही इस प्राचीन मंदिर में भी कई शिखर बने हैं। अप्रैल, 2015 में आए 7.8 तीव्रता के भूकंप में इस मंदिर के साथ ही देश की कई सांस्कृतिक धरोहर तबाह हो गई थीं। भूकंप में 8,700 से ज्यादा लोगों की जान गई थी।

जापान का हायाबुसा-2 अंतरिक्ष यान अब पृथ्वी से 30 करोड़ किलोमीटर दूर स्थित एस्टरॉयड (क्षुद्रग्रह) रायगु पर उतरने के लिए तैयार है। इस माह की शुरुआत में किसी भी दिन इस यान के रायगु पर उतरने की उलटी गिनती शुरू हो जाएगी। 

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच साउथैंप्टन मैदान पर खेला गया। इस मैच में मेजबान टीम ने भारत को 60 रन से हरा दिया और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली। इस टेस्ट में हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली का इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूट गया। इस मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम को जीत के लिए 245 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन भारतीय टीम 184 रन पर ऑल आउट हो गई। इससे पहले इंग्लैंड की दूसरी पारी 271 रन पर सिमट गई थी।