अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने भारत और अमेरिका के बीच हुई 'टू प्लस टू' वार्ता को बेहद सफल बताया है। उन्होंने कहा ये सफल वार्ता दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक बदलाव को दर्शाती है और यह भी बताती है कि दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग सही रास्ते पर है। मैटिस ने मंगलवार को पेंटागन में संवाददताओं को बताया

बिहार में दिन-ब-दिन भीड़ हिंसक होती जा रही है। इस भीड़ पर ना कानून का खौफ  दिखाई देता है और न ही  मानवता या दया दिखाई देती है। बिहार में सरेआम भीड़ का तालिबानी चेहरा साफ दिख रहा है। एक तरफ भीड़ कानून को अपने हाथ में लेकर अॉन स्पॉट सजा सुनाते हुए पीट-पीटकर किसी की जान ले रही है तो वहीं भीड़ में शामिल लोग घायल को बचाने की बजाय वीडियो बनाकर उसे वायरल करने में लगे हैं।

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के मतदान से ठीक दो दिन पहले मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ। विधि विभाग में दीवार पर प्रचार स्टीकर चिपकाने और कक्षाओं में व्यवधान पहुंचाने से रोकने पर कुछ युवकों ने तीन शिक्षकों के साथ अभद्रता की। परिसर में रखे गमले तोड़ दिए।

चमोली से सटी सीमा पर बाड़ाहोती क्षेत्र में एक बार फिर चीनी सैनिकों की घुसपैठ की सूचना है। बताया जा रहा है कि बीते माह अगस्‍त में तीन बार चीन सैनिक क्षेत्र में करीब चार किमी तक अंदर तक घुस आए। हालांकिचमोली की जिलाधिकारी स्वाति भदौरिया ने ऐसी किसी जानकारी होने से इन्कार करते हुए कहा कि इस बारे में सेना ही कुछ कह सकती है।गौरतलब है कि इससे पहले भी चीन सैनिकों ने 26 जुलाई को भारतीय सीमा में घुसपैठ की थी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बेलूरमठ में आयोजित हुए कार्यक्रम में यह सनसनीखेज खुलासा किया।उन्होंने कहा-' अमेरिका के शिकागो शहर में स्वामी विवेकानंद के ऐतिहासिक भाषण की 125वीं वार्षिकी पर मैं उस जगह जाना चाहती थीं लेकिन'कुछ लोगोंकी साजिश के कारण यह संभव नहीं हो पायामुख्यमंत्री ने इस मौके पर परोक्ष तौर पर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा।उन्होंने कहा-'देश पर शासन करने का यह मतलब नहीं है कि सिर पर पैर रखेंगे।