हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने कहा है कि एससी/एसटी एक्ट में भी सात साल से कम की सजा पर बिना नोटिस गिरफ्तारी नहीं की जा सकती। सुप्रीम कोर्ट ने एक फैसले में इस बारे में स्पष्ट दिशा निर्देश दिए हैं। इसका हवाला देते हुए न्यायमूर्ति अजय लांबा व न्यायमूर्ति संजय हरकौली की बेंच ने गोंडा निवासी राजेश मिश्र को विवेचना के दौरान गिरफ्तार न करने का निर्देश दिया है।

बीते दो दिनों से गंगा के जलस्‍तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जिसकी वजह से अंचलों में ही नहीं बल्कि तटवर्ती निचले इलाकों में भी अब चिंता बढ़ गई है। मंगलवार को दोपहर तक जलस्‍तर में लगातार बढ़ाव से गंगा अब काशी की गलियों में प्रवेश कर चुकी हैं। अब गंगा में उफान से गलियों में भी नाव चलने की नौबत आ गई है।

तेलंगाना के जगतियाल जिले में मंगलवार को एक बस के खाई में गिरने से ड्राइवर समेत 57 यात्रियों की मौत हो गई। मरने वालों में 36 महिलाएं और 5 बच्चे हैं। इस हादसे में 30 से अधिक लोग घायल हैं। इन्हें इलाज के लिए जगतियाल और पास के करीमनगर जिले ले जाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है।

नवाज शरीफ की लग्जरी कारों के बाद अब पाकिस्तान की इमरान सरकार की नजर उनकी भैंसों पर है। दरअसल, इमरान सरकार फिलहाल सरकारी खर्च में कटौती का मूलमंत्र लेकर चल रही है। इसके चलते सरकार अब तक खर्च में कटौती दिखाने के लिए कई घोषणाएं कर चुकी है।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला ओवल में खेला गया। इस मैच में भारत को 118 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी। भारत को जीत के लिए 464 रन का लक्ष्य मिला था लेकिन लोकेश राहुल और रिषभ पंत के शतक के बावजूद भारतीय टीम दूसरी पारी में 345 रन पर आउट हो गई। इस मैच में हार के साथ ही भारत ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज को 1-4 से गवां दिया।