Mumbai(Maharashtra): अक्षय कुमार ने बाढ़ से परेशान असम के लोगों की मदद के लिए चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड और काजीरंगा नेशनल पार्क के रेस्क्यू ऑपरेशन्स को 2 करोड़ रुपये दान किए हैं.

अपनी फिल्म मिशन मंगल के ट्रेलर लॉन्च में जब अक्षय से उनकी इस डोनेशन को लेकर सवाल हुआ किया गया तो एक्टर अक्षय कुमार ने मजाकिया अंदाज में कहा, "मैम, मेरे पास बहुत पैसा है." फिर गंभीर होकर अक्षय ने कहा, "मैंने परसों-तरसों एक फोटो देखी थी, जिसमें एक औरत अपने बच्चे को लेकर पाने से निकल रही थी. मैं इस बात के लिए खुद को लकी समझता हूं कि हमारे साथ ये नहीं हुआ. जब मैंने वो फोटो देखी तो सोचा ये मेरे साथ भी हो सकता है. मेरी बीवी और बेटी के साथ भी हो सकता है."अक्षय ने बताया कि कैसे छाती भर पानी में वो महिला अपने बच्चे को कंधे पर उठाकर ले जा रही थी. अक्षय ने कहा कि वे सिर्फ बाढ़ के बारे में ट्वीट ही नहीं करना चाहते, बल्कि जितनी हो सके उतनी मदद करना चाहते हैं. अक्षय ने फिल्म के इवेंट पर आए मीडिया के लोगों को भी ट्विटर पर अपनी एकजुटता दिखाने की बजाय असल में योगदान देने के लिए कहा. अक्षय ने कहा, "मुझे सिर्फ रियेक्ट नहीं करना और 'सो सैड' ट्विटर पर नहीं डालना है. मैं आप सब से दरख्वास्त  करूंगा, ये मत डालो, कुछ करो. चाहे वो एक चवन्नी क्यों ना हो और 25 लाख रुपये क्यों ना हो और 25 करोड़ रुपये क्यों ना हो. जितना आप दे सको, दो. इसके बारे ट्वीट करना और सो सैड, गॉड ब्लेस एवरीवन और बाकी चीजें कहना बंद करो. इसके बारे में सही में कुछ करो." अक्षय कुमार के असम में बाढ़ पीड़ितों के लिए की गयी सहायता के लिए वहां मौजूद मीडिया ने भी उनके इंसानों के साथ-साथ जानवरों के भी भले के बारे में सोचने की सराहना की.

अक्षय जल्द ही फिल्म मिशन मंगल में नजर आएंगे, जो कि भारत के पहले मंगलयान की कहानी है. इस फिल्म में विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, शरमन जोशी, कीर्ति कुल्हारी और नित्या मेनन हैं. फिल्म मिशन मंगल 15 अगस्त को रिलीज होगी और इसका क्लैश जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाउस से होगा.