ओसाका(जापान): G-20 समिट में इस बार दोस्ती का नया रंग देखने को मिला है। पीएम नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री दोनों जापान में है। शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने कुछ वक्त निकालकर एक दूसरे से मुलाकात की। इस दौरान स्कॉट मॉरिसन ने अपने समकक्ष पीएम मोदी के साथ एक सेल्फी ली, जिसे बाद में ट्विटर पर साझा किया। ऑस्ट्रेलिया के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन यहीं नहीं रुके। जी 20 समिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ली गई सेल्फी को ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन ने हिंदी कैप्शन के साथ ट्विट भी किया है। और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारिफ करते हुए उन्होंने लिखा कि 'मोदी जी कितने अच्छे हैं'। 

दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ऑस्ट्रेलियाई पीएम की सेल्फी को रीट्वीट किया। पीएम मोदी ने लिखा कि हमारे द्विपक्षीय संबंधों की ऊर्जा ऐसे ही बढ़ती रहे।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ऑस्ट्रेलियाई पीएम की सेल्फी को रीट्वीट किया। पीएम मोदी ने लिखा कि हमारे द्विपक्षीय संबंधों की ऊर्जा ऐसे ही बढ़ती रहे।

गौरतलब है कि साल 2015 चीन के दौरे पर गए पीएम मोदी की चीनी प्रधानमंत्री ली केकियांग के साथ ली गई सेल्फी काफी लोकप्रिय रही थी। पश्चिमी मीडिया ने इसे सबसे शक्तिशाली राजनीतिक सेल्फी बताया था। योगा ताई ची कार्यक्रम में अपने स्मार्ट फोन से पीएम मोदी की ली कछयांग के साथ ली गई सेल्फी को 3 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा था।

जी 20 शिखर सम्मेलन का आज दूसरा दिन है। आज समिट में पर्यावरण को लेकर चर्चा होगी। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जापान के ओसाका में अमेरिकी राष्ट्र पति डोनाल्डल ट्रंप और व्हामइट हाउस में सलाहकार इवांका ट्रंप से मुलाकात की। इसके अलावा पीएम मोदी इंडोनेशिया एवं ब्राजील के राष्ट्रपतियों से अलग-अलग मिले और द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने पर चर्चा की।