Manama(Bahrain):  पीएम मोदी G-7 बैठक में हिस्सा लेने के लिए फ्रांस रवाना हो गए है। इससे पहले उन्होंने श्रीनाथजी मंदिर के दर्शन किए। यूएई के बाद बहरीन में भी प्रधानमंत्री मोदी को सम्मानित किया गया है। शनिवार को बहरीन के राजा के साथ मुलाकात के दौरान  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहरीन के सम्मान 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां' से नवाजा गया है. शनिवार को बहरीन के राजा से मुलाकात के दौरान उन्हें यह सम्मान दिया गया.

पीएम मोदी ने बहरीन की ओर से यह सम्मान मिलने के बाद कहा, 'मैं द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनसां से सम्मानित होने से खुद को सम्मानित और सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा की यह पूरे भारत के लिए सम्मान की बात है। यह बहरीन और भारत के बीच घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंधों का प्रतीक है।'

पीएम ने कहा, 'यह पूरे भारत के लिए सम्मान की बात है. यह दोनों देशों के बीच करीबी दोस्ती का चिन्ह है.' बहरीन के राजा हमाद बिन इसा अल खलीफा के साथ बैठक से पहले पीएम मोदी ने बहरीन नेशनल स्टेडियम में एक कार्यक्रम में 15 हजार भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया. उन्होंने अपने समकक्ष प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा के साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने रूपे कार्ड, आईएसए के साथ सहयोग, स्पेस और कल्चर के क्षेत्र में एमओयू साइन किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी 7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रस्थान करने से पहले आज यहां श्रीनाथजी मंदिर के दर्शन किए।इससे पहले उन्होंने यूएई में शनिवार को यहां मनामा में मंदिर में प्रसाद चढ़ाने के लिए रुपे कार्ड का इस्तेमाल करते हुए एक विशेष पहली खरीदारी की थी।यूएई तीसरा देश बन गया जहां रुपे कार्ड का शुभारंभ भूटान और सिंगापुर के बाद किया गया।