फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र में शामिल दरियाबाद विधानसभा क्षेत्र उपेक्षित जोन बनकर रह गया है। इसके मूल में क्षेत्र का व्यवस्थागत नियोजन हैं। जहां यह क्षेत्र बाराबंकी जिला का हिस्सा है, वहीं लोकसभा क्षेत्र की दृष्टि से यह क्षेत्र फैजाबाद में शामिल है। इस विभाजन के चलते अधर में अटका दरियाबाद।

दरियाबाद क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की व्यवस्था बहुत ही खराब है। जिससे खेती-किसानी प्रभावित होने के साथ सभी वर्गों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। गन्ना पर्ची न मिलने से खेतों में गन्ना सूख रहा है। कूड़ा संग्रह की भी व्यवस्था नहीं है। पेयजल दूषित हो रहा है। क्षेत्र में  एक भी रोडबेज का कोई स्टैंड नहीं है...कहने को दरियाबाद क्षेत्र में कृषि अनुभाग भी है लेकिन वहां मिट्टी की जांच तक नहीं हो पाती। छुट्टा जानवरों की वजह से फसलें नष्ट हो रही है। दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। सरकार ठोस कदम नहीं उठा पा रही है। दरियाबाद क्षेत्र में की इन्हीं समस्याओं को दैनिक जागरण की टीम ने एक चुनावी चौपाल का आयोजन किया..

जिसमें लोगों ने कहा...दरियाबाद के साथ यह विडंबना ही है कि जिला बाराबंकी है और लोकसभा क्षेत्र फ़ैजाबाद। ऐसे में इस विधानसभा क्षेत्र का विकास प्रभावित हो रहा है। जीतने के बाद यहां क्षेत्रीय सांसद सांसद झांकने तक नहीं आता और हमें इस विडंबना से मुक्ति चाहिए।

लोकसभा चुनाव 2019 से संबंधित सभी वीडियोज यहां देखें