दूसरे चरण में हुए अलीगढ़ लोकसभा में मतदान के बाद जिला प्रशासन ने ईवीएम मशीनों को कड़ी सुरक्षा में शहर के धनीपुर मंडी के स्ट्रांग रूम में रखवाया है लेकिन गठबंधन प्रत्याशी अजीत बालियान के समर्थक छेड़छाड़ की आशंका के चलते स्ट्रांग रुम के बाहर ईवीएम मशीन की निगरानी कर रहे हैं। 

इतना ही नहीं वाकायदा जिला प्रशासन की लिखित अनुमति के बाद बहुजन समाज पार्टी के नगर अध्यक्ष व निगरानी कमेटी के इंचार्ज मुकेश चन्द्रा अपनी तीन सदस्यीय कमेटी के साथ दिन रात तीन शिफ्टों में ईवीएम मशीनों की निगाहबानी कर रहे हैं। अलीगढ़ की लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी सतीश गौतम और गठबंधन प्रत्याशी अजीत बालियान के बीच मुकाबला है।

वहीं अलीगढ़ के जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह का कहना है कि स्ट्रांग रूम की निगरानी चुनाव आयोग के निर्देश के तहत की जा रही है। स्ट्रांग रूम परिसर सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में हैं और शिफ्ट के तहत वहाँ मजिस्ट्रेट भी तैनात हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि प्रत्याशी के लोग वहाँ रह सकते हैं कोई इश्यू नहीं स्ट्रांग रूम के सुरक्षा अधिकारी मोईन अहमद ने बताया कि कड़ी सुरक्षा के तहत तीन स्तरीय सुरक्षा में ईवीएम को रखा गया है।