देहरादून, जेएनएन। लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी (एलबीएसएनएए) के 24 और प्रशिक्षु अधिकारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अकादमी में अब तक कुल 57 अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अकादमी प्रशासन ने तीन दिसंबर तक प्रशिक्षण कार्यक्रम को ऑनलाइन संचालित करने का निर्णय लिया है। इसे स्थिति के मुताबिक आगे भी बढ़ाया जा सकता है।एलबीएसएनएए के निदेशक संजीव चोपड़ा के मुताबिक, 428 प्रशिक्षु अधिकारी अकादमी के 95वें फाउंडेशन कोर्स के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। संभवत: वहीं से संक्रमण का प्रसार हुआ है। अब तक 162 से अधिक प्रशिक्षु अधिकारियों की जांच कराई जा चुकी है।

शुक्रवार तक 33 प्रशिक्षुओं में कोरोना की पुष्टि हुई थी। शनिवार को यह आंकड़ा 57 पर पहुंच गया। संक्रमित प्रशिक्षुओं के सभी हाई रिस्क कॉन्टेक्ट की जांच की जा रही है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अकादमी प्रशासन, जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहा है। संक्रमित पाए गए अधिकारियों की देखरेख उचित ढंग से और एहतियात के साथ की जा रही है। अकादमी परिसर में सभी को शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने और अनिवार्य रूप से मास्क पहनने की हिदायत जारी की गई है। 

पछवादून में बैंक कर्मी समेत 11 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव 

शनिवार को विकासनगर व सहसपुर अस्पतालों के चिकित्सकों ने पछवादून में 216 व्यक्तियों के रेपिड एंटीजिन व आरटी पीसीआर टेस्ट किए। सीएचसी सहसपुर क्षेत्र में रेपिड एंटीजिन में सभी निगेटिव पाए गए, जबकि विकासनगर में बैंक कर्मी समेत 11 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। विकासनगर क्षेत्र में लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ने से चिकित्सक भी चिंतित हैं। उप जिला चिकित्सालय विकासनगर के नोडल अधिकारी डा. टीएस डुंगरियाल ने जानकारी दी कि चिकित्सकों ने 96 व्यक्तियों के टेस्ट किए, जिसमें 21 रेपिड एंटीजिन टेस्ट थे। 

यह भी पढ़ें: Coronavirus Outbreak: उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बढ़ाई जा रही सैंपलिंग

यह भी पढ़ें: Doctors Advice: तेजी से गिरते पारे के साथ का सेहत रखें खास ख्याल, ऐसे करें बचाव

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस