Move to Jagran APP

एक किमी दूर से पानी ढोकर बुझा रहे प्यास

तहसील मुख्यालय से महज दो किमी की दूरी पर स्थित छाड़ा गांव इन दिनों पेयजल संकट से जूझ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 10:19 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 06:13 AM (IST)
एक किमी दूर से पानी ढोकर बुझा रहे प्यास
एक किमी दूर से पानी ढोकर बुझा रहे प्यास

संवाद सूत्र, पुरोला : तहसील मुख्यालय से महज दो किमी की दूरी पर स्थित छाड़ा गांव इन दिनों पेयजल संकट से जूझ रहा है। पेयजल योजना के क्षतिग्रस्त होने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण एक किमी दूर प्राकृतिक स्त्रोत से पानी ढोने को मजबूर हैं। इसके चलते उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

छाड़ा गांव के प्रकाश कुमार ने बताया कि गांव में बीते एक माह से पेयजल की भारी किल्लत बनी हुई है। गांव की नीतिका, लक्ष्मी, प्रिया, नीलम आदि महिलाओं ने बताया कि निर्माणाधीन छाड़ा मोटर मार्ग पर मलबा आने व बारिश से एक माह पहले उनके गांव की पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी। महिलाओं को एक किमी दूर सेम नामे तोक के प्राकृतिक स्त्रोत से पानी लाना पड़ रहा है। गर्मी के कारण प्राकृतिक स्त्रोत पर भी पानी कम हो गया है, जिससे पानी भरने में घंटों का समय लग रहा है। इसके अलावा उन्हें भारी दिक्कत हो रही है। खाना बनाने से लेकर पेयजल और अन्य जरूरी कार्य भी नहीं हो पा रहे हैं। वहीं इसे लेकर जल संस्थान के सहायक अभियंता एसएस रावत ने बताया कि पेयजल लाइन मरम्मत करने के बाद भी सड़क निर्माण कार्य के मलबे से लाइन बार-बार क्षतिग्रस्त हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.