Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री उमा भारती बोलीं, मेरा वश चलता तो उत्तराखंड की सीएम बनती

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने उत्तराखंड की सियासत से जुड़ा एक बयान दिया है। उनका कहना है कि अगर उनका वश चलता तो वे उत्तराखंड की सीएम बनती।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 12 May 2019 06:52 PM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 06:52 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री उमा भारती बोलीं, मेरा वश चलता तो उत्तराखंड की सीएम बनती
केंद्रीय मंत्री उमा भारती बोलीं, मेरा वश चलता तो उत्तराखंड की सीएम बनती

उत्तरकाशी, जेएनएन। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि अगर मेरा वश चलता तो मैं उत्तराखंड में पैदा होती और यहीं से चुनाव लड़ती। यहीं से मंत्री बनती और यहीं की मुख्यमंत्री भी। लोकसभा चुनाव के बीच उमा भारती का उत्तराखंड की सियासत से जुड़ा यह पहला बयान है। इससे पहले उमा भारती ने कभी उत्तराखंड से चुनाव लड़ने की बात नहीं कही थी। सत्ता और सियासत के बीच उमा भारती के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री उमा भारती सात मई से लेकर 12 मई तक उत्तरकाशी जनपद की हर्षिल घाटी में ध्यान और साधना में व्यस्त रही। रविवार की शाम को वह उत्तरकाशी से गुप्तकाशी के लिए रवाना हुईं।

loksabha election banner

रविवार की दोपहर विश्वनाथ मंदिर में जब केंद्रीय मंत्री उमा भारती पहुंची, तो मीडिया को देखकर वो बोलीं कि यहां पत्रकारों को किसने बुलाया। फिर उमा भारती मीडिया से बात करने के लिए राजी हुई तो उत्तराखंड से जुड़ा सियासी बयान दे डाला। उमा भारती ने कहा कि उत्तराखंड से उनका रिश्ता ठीक उसी तरह का है, जैसे बेटी का अपने मां-बाप के प्रति होता है। बहन का भाई के प्रति होता है।

लोकसभा चुनाव के मिजाज पर उमा भारती ने कहा कि मुझे मिजाज का पता नहीं लगता, लेकिन, मेरी इच्छा है कि मोदी जी प्रधानमंत्री बनें, मोदी जी के प्रधानमंत्री बनने को लेकर मेरी इच्छा और प्रबल हो गई है। स्वच्छता के सवाल पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि मंत्रालय और सरकार के कामकाज पर वे बिल्कुल भी टिप्पणी नहीं करेंगी, लेकिन उत्तराखंड के लोग स्वभाविक रूप से स्वच्छता प्रेमी होते हैं, उत्तराखंड पहला राज्य था, जो सबसे पहले ओडीएफ घोषित हुआ, इसके लिए सबसे बड़ा योगदान यहां के लोगों का था।

उत्तरकाशी में जहां तक सफाई व्यवस्था का सवाल है, सरकार के प्रयासों की एक सीमा होती है, लेकिन लोगों की भी कुछ जिम्मेदारी है। सरकार कूड़ेदान की व्यवस्था कर सकती है, कूड़ेदान पर घरों का कूड़ा डालना लोगों की जिम्मेदारी है। इसके लिए वे लोगों से अपील करती हैं। रविवार को उत्तरकाशी में उमा भारती ने विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और स्थानीय देव डोलियों से भी आशीर्वाद लिया। बाद में केदारघाट पर भी गंगा पूजन किया। 

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने लोगों से पूछा टिहरी सीट का रुझान

यह भी पढ़ें: टिहरी झील में फ्लोटिंग मरीना के डूबने पर गमाई उत्तराखंड की सियासत

यह भी पढ़ें: पार्षदों ने नगर निगम कार्यालय पर तालाबंदी कर महापौर के खिलाफ नारेबाजी की

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.