उत्तरकाशी, [जेएनएन]: तिलोथ पावर हाउस के पास भागीरथी नदी के किनारे गेंद पकड़ने के लिए गए दो बच्चे नदी में बहकर लापता हो गए। पुलिस व एसडीआरएफ की टीम ने ने केदारघाट, जोशियाड़ा झूला पुल तथा जोशियाड़ा झील में बच्चों को तलाशा, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल सका। दोनों बच्चे एमडीएस स्कूल में पढ़ते थे। एक बच्चे की उम्र नौ साल व दूसरे की उम्र 13 साल है।

घटनाक्रम के मुताबिक वीरवार की शाम सात बजे तिलोथ पावर हाउस के पास भागीरथी नदी के किनारे कुछ बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। उसी दौरान गेंद नदी किनारे गई, उसे रोकने के दौरान नौ वर्षीय शिवू दौड़ा तो वह नदी में जा गिरा। 

उसे बचाने के लिए गया ग्यारह वर्षीय लक्की भी नदी में बह गया। इसके बाद वहां पर खेल रहे दूसरे बच्चों ने उनके परिजनों को सूचना दी। इस पर कोतवाली पुलिस व एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची तथा रेस्क्यू शुरू किया। 

तिलोथ पावर हाउस से लेकर केदारघाट, जोशियाड़ा झूला पुल तथा जोशियाड़ा झील में भी रेस्क्यू चलाया। कोतवाली प्रभारी महादेव उनियाल ने बताया कि बहने वाले बच्चों में शिवू (9) पुत्र यशवंत सिंह निवासी कंकराडी, लक्की (11) पुत्र धनपाल सिंह पंवार निवासी तिलोथ हैं। एक कक्षा तीन व दूसरा कक्षा छह में पढ़ते हैं। बच्चों की तलाश में रेस्क्यू चल रहा है, लेकिन कोई पता नहीं चला।

यह भी पढ़ें: गंगा में डूबने से अल्मोड़ा के युवक की मौत

यह भी पढ़ें: बीटेक के दो छात्रों की नदी में बहने से मौत, पांच को बचाया

यह भी पढ़ें: बागेश्‍वर में उफनाते बरसाती नाले में बहा युवक 

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप