उत्तरकाशी, जेएनएन। उत्तरकाशी जिले में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक कार के खाई गिरने से उसमें सवार छह लोगों की मौत हो गई, जबकि एक बच्चा लापता है। मृतकों में पति-पत्नी और दो मासूम भी शामिल है। लापता बच्चे की तलाश की जा रही है। शनिवार को भी उत्तरकाशी जिले में यमुनोत्री के पास कार खाई में गिरने से चार लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वाहन दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने दुर्घटना में मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। 

घटना सोमवार दोपहर करीब पौने दो बजे  की है। उत्तरकाशी के पास मानपुर गांव के रहने वाले बुद्धि प्रकाश चिन्यालीसौड़ में ऊर्जा निगम में तैनात थे। रोज की तरह वह अपनी ईऑन कार से चिन्यालीसौड़ जा रहे थे। उत्तरकाशी में बृज लाल ने पत्नी रोशनी, बेटे प्रियांशु, दिव्यांशु, साली आरती और आरती की पांच साल की बेटी यमिता के साथ लिफ्ट ली। पुलिस के अनुसार बुद्धि प्रकाश और बृज लाल रिश्तेदार भी थे।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने बताया कि उत्तरकाशी से 20 किलोमीटर दूर नालूपानी के पास कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगे पैराफीट तोड़ते हुए भागीरथी नदी के किनारे खाई में जा गिरी। आसपास के ग्रामीणों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। इस पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट के साथ एसडीआरएफ और पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। बचाव दल ने खोजबीन शुरू की। आरती की बेटी गंभीर अवस्था में घायल मिली। 

यह भी पढ़ें: रोडवेज बस की टक्कर से स्कूटी सवार की मौत, एक घायल Dehradun News

उसे एंबुलेंस से जिला अस्पताल के लिए रवाना किया गया, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जिलाधिकारी ने बताया कि बुद्धि प्रकाश, बृज लाल, रोशनी देवी, दिव्यांशु और आरती के शव खाई से निकाल लिये गए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि अभी हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: बिजली के पोल से टकराई बाइक, हादसे में चचेरे भाइयों की मौत Dehradun News

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस