Move to Jagran APP

यहां व्यापारियों के लिए नहीं है शौचालय की सुविधा, जाते हैं सौ मीटर दूर

उत्तरकाशी की नगरपालिका बाड़ाहाट तिलोथ कॉम्प्लेक्स में सुविधाओं की कमी है। यहां पालिका ने व्यापारियों को शौचालय सुविधा तो दी लेकिन उसका लाभ नहीं उठाने दिया।

By Edited By: Published: Wed, 28 Nov 2018 05:44 PM (IST)Updated: Thu, 29 Nov 2018 03:41 PM (IST)
यहां व्यापारियों के लिए नहीं है शौचालय की सुविधा, जाते हैं सौ मीटर दूर
यहां व्यापारियों के लिए नहीं है शौचालय की सुविधा, जाते हैं सौ मीटर दूर

उत्तरकाशी, जेएनएन। नगरपालिका बाड़ाहाट तिलोथ कॉम्प्लेक्स में सुविधाओं के नाम पर स्थानीय व्यापारियों से छल कर रही है। पालिका ने यहां व्यापारियों को आवंटित दुकानों में शौचालय सुविधा तो दी, लेकिन उसका लाभ नहीं उठाने दिया। हाल यह है कि कॉम्प्लेक्स के पीछे बने शौचालय में ताला लटका हुआ है। शौचालय बंद होने से व्यापारियों को कॉम्प्लेक्स से सौ मीटर दूर सड़क किनारे बने शौचालय का उपयोग करना पड़ रहा है। हैरत की बात है कि व्यापारी शिकायत भी कर रहे हैं, लेकिन पालिका प्रशासन इसकी सुध लेने को तैयार नहीं हैं। 

loksabha election banner

पालिका प्रशासन व्यापारियों को सुविधाओं के नाम पर ठेंगा दिखा रहे हैं। नगरपालिका बाड़ाहाट ने तिलोथ में दोमंजिला कांप्लेक्स बनाया था। वर्ष 2007 में पालिका प्रशासन ने यहां निर्मित करीब 40-45 दुकानों को स्थानीय व्यापारियों को किराये पर दे दिया। द्वितीय तल में तो व्यापारियों के लिए शौचालय की सुविधा है, लेकिन नीचे के तल में करीब 20 दुकानदारों के लिए शौचालय की सुविधा नहीं है। 

पालिका प्रतिमाह इन व्यापारियों से एक हजार से दो हजार रुपये किराया वसूलती है, लेकिन सुविधाओं के नाम पर इन लोगों के पास शौचालय का अभाव है। कॉम्प्लेक्स में दुकानें संचालित कर रहे व्यापारियों ने बताया कि उनके लिए शौचालय बना था, लेकिन कुछ वर्ष से उस शौचालय में ताला लटक रहा है। शौचालय नहीं होने से उन्हें सड़क किनारे संचालित शौचालय में जाना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि इस बारे में कई बार पालिका प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है, इसके बावजूद समस्या जस की तस है। 

नगरपालिका बाड़ाहाट के अधिशासी अधिकारी सुशील कुमार कुरील ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है, यदि ऐसा है तो जल्द ही समस्या का समाधान कर दुकानदारों को कॉम्प्लेक्स में बने शौचालय का लाभ दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: दून महिला अस्पताल में व्यवस्थाएं बदहाल, शौचालय को बनाया गया स्टोर

यह भी पढ़ें: ऑपरेशन का इंतजार कर रहे मरीजों को राहत, ओटी का समय बढ़ाया

यह भी पढ़ें: अब निजी अस्पतालों में होगा मुफ्त प्रसव, सरकार उठा रही ये कदम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.