संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : ऑलवेदर रोड से प्रभावित हो रहा व्यापारियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए व्यापार मंडल ब्रह्मखाल के व्यापारियों ने जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान को ज्ञापन सौंपकर समस्या के समाधान की मांग की है। जल्द समाधान नहीं होने पर व्यापारियों ने शासन-प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

गुरुवार को कलक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी से मुलाकात के दौरान व्यापारियों ने ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया कि गंगोत्री और यमुनोत्री राजमार्ग पर धरासू बैंड और ब्रह्मखाल बाजार में व्यापारी कई वर्षों से अपना रोजगार चला रहे थे। वर्ष 2016-17 से राजमार्ग पर सड़क चौड़ीकरण का कार्य शुरू हुआ था, कुछ भवन स्वामियों को भवन का प्रतिकर दिया था, लेकिन कुछ भवनों में वर्षों से रह रहे व्यापारियों को किसी भी प्रकार का मुआवजा और व्यवसाय को दुबारा स्थापित करने के लिए कोई मदद नहीं मिली। और न ही शासन-प्रशासन ने इसकी कोई सुध ली। इस संदर्भ में अब तब कोई भी नोटिस जारी नहीं किया गया ऑलवेदर निर्माण कार्य से व्यापारियों का व्यापार क्षतिग्रस्त होने से व्यापारी बेरोजगार हो रहे हैं। उनके सामने परिवार के भरण पोषण की समस्या खड़ी हो गई है। वह मानसिक और शारीरिक रुप से बीमार और परेशान हो रहे हैं। व्यापारियों को रोजगार उपलब्ध हो इसके लिए उन्होंने जिलाधिकारी इस ओर उचित कार्यवाही करने की मांग की है।

इस मौके पर डा. विजय बडोनी, कुशलानंद, जयेंद्र ¨सह कंडारी, अतुल बिजल्वाण, शोभाप्यारी, वीरपालचंद रमोला, अनिल, फरसराम, रामलाल, राजाराम उनियाल, दीपक रावत, हरीश कुमार, राजेंद्र कुमार, मातवर ¨सह, मोहनलाल, आशीष, सोनू कुमार, अनीता रावत, मनवीर कुमाईं, मनोजचंद्र रमोला, द्वारिका प्रसाद अवस्थी आदि शामिल थे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप