Move to Jagran APP

आजीविका के लिए भटक रहे व्यापारी

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : ऑलवेदर रोड से प्रभावित हो रहा व्यापारियों को रोजगार उपलब्ध

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 05:48 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 05:48 PM (IST)
आजीविका के लिए भटक रहे व्यापारी
आजीविका के लिए भटक रहे व्यापारी

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : ऑलवेदर रोड से प्रभावित हो रहा व्यापारियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए व्यापार मंडल ब्रह्मखाल के व्यापारियों ने जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान को ज्ञापन सौंपकर समस्या के समाधान की मांग की है। जल्द समाधान नहीं होने पर व्यापारियों ने शासन-प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

गुरुवार को कलक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी से मुलाकात के दौरान व्यापारियों ने ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया कि गंगोत्री और यमुनोत्री राजमार्ग पर धरासू बैंड और ब्रह्मखाल बाजार में व्यापारी कई वर्षों से अपना रोजगार चला रहे थे। वर्ष 2016-17 से राजमार्ग पर सड़क चौड़ीकरण का कार्य शुरू हुआ था, कुछ भवन स्वामियों को भवन का प्रतिकर दिया था, लेकिन कुछ भवनों में वर्षों से रह रहे व्यापारियों को किसी भी प्रकार का मुआवजा और व्यवसाय को दुबारा स्थापित करने के लिए कोई मदद नहीं मिली। और न ही शासन-प्रशासन ने इसकी कोई सुध ली। इस संदर्भ में अब तब कोई भी नोटिस जारी नहीं किया गया ऑलवेदर निर्माण कार्य से व्यापारियों का व्यापार क्षतिग्रस्त होने से व्यापारी बेरोजगार हो रहे हैं। उनके सामने परिवार के भरण पोषण की समस्या खड़ी हो गई है। वह मानसिक और शारीरिक रुप से बीमार और परेशान हो रहे हैं। व्यापारियों को रोजगार उपलब्ध हो इसके लिए उन्होंने जिलाधिकारी इस ओर उचित कार्यवाही करने की मांग की है।

इस मौके पर डा. विजय बडोनी, कुशलानंद, जयेंद्र ¨सह कंडारी, अतुल बिजल्वाण, शोभाप्यारी, वीरपालचंद रमोला, अनिल, फरसराम, रामलाल, राजाराम उनियाल, दीपक रावत, हरीश कुमार, राजेंद्र कुमार, मातवर ¨सह, मोहनलाल, आशीष, सोनू कुमार, अनीता रावत, मनवीर कुमाईं, मनोजचंद्र रमोला, द्वारिका प्रसाद अवस्थी आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.