उत्तरकाशी, जेएनएन। चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ, सफाई कर्मी, पुलिस कर्मी से लेकर तमाम लोग ऐसे हैं जो कोरोना को हराने के लिए दिन रात मुकाबला कर रहे हैं। वहीं, कुछ लोग हैं जो महामारी के खतरें को समझने को तैयार नहीं हैं। ऐसे लोगों को समझाने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने उत्तरकाशी में एक मुहीम चलाई है। इस मुहीम के तहत संघ के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर चित्रकारी की है। जिसके जरिये लोगों को बताने की कोशिश की गई है कि लॉकडाउन के नियमों का पालन करना कितना जरूरी है। कोरोना संक्रमण का खतरा कितना खतरनाक है। 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ उत्तरकाशी के कार्यकर्ताओं ने कोरोना वैश्विक महामारी से निजात दिलाने के लिए जागरूकता की मुहिम चलायी है। जिसके तहत काशी विश्वनाथ चौक, हनुमान चौक, बस अड्डा, गंगोत्री हाईवे पर स्लोगन लिखे हैं। जिसमें उन्होंने सड़क पर हारेगा कोरोना, जीतेगा भारत, आप सुरक्षित देश सुरक्षित, दो गज की दूरी मास्क जरूरी, हम कर्त्तव्य निभाएंगे, मास्क जरूर लगाएंगे आदि स्‍लोगन लिखकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया। 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ उत्तरकाशी चंदन ने कहा कि संघ के कार्यकर्ताओं ने मिलकर मुख्य चौराहों पर चित्रकारी कर संदेश देने की कोशिश की है। हमारे देश के प्रधानमंत्री लोग अपील कर रहे हैं कि कोरोना से बचने की लिए जरूरी एहतियात अपनाएं। कोरोना से बचने के लिए जरूरी एहतियात ही सबसे बड़ी दवा है। इस मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राजवीर सिंह, भारत, दीपक, सोबन, भूपेंद्र आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें: यहां लॉकडाउन में ग्रामीणों ने अपने बूते बना दी दो किलोमीटर सड़क, पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: रंग और तूलिका से सड़कों पर उकेरी जागरूकता, बताया लॉकडाउन के नियमों का पालन करना कितना जरूरी

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस