Move to Jagran APP

सड़क सुविधा से वंचित भटवाड़ी का हीना गांव

संवाद सहयोगी उत्तरकाशी भटवाड़ी ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत हीना लोक निर्माण विभाग की लापर

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 07:19 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 06:33 AM (IST)
सड़क सुविधा से वंचित  भटवाड़ी का हीना गांव
सड़क सुविधा से वंचित भटवाड़ी का हीना गांव

संवाद सहयोगी, उत्तरकाशी : भटवाड़ी ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत हीना लोक निर्माण विभाग की लापरवाही के कारण सर्वें के चार वर्ष बाद भी आज तक गांव में सड़क नहीं पहुंची हैं।

loksabha election banner

ग्राम पंचायत हीना गांव के ग्राम प्रधान मनवर सिंह असवाल, स्थानीय निवासी प्रकाशचंद्र, विजयपाल मखलोगा, मदन सिंह असवाल, महावीर सिंह पंवार और घनश्याम चौहान ने बताया कि ग्राम पंचायत हीना में करीब 150 परिवार हैं। जिला मुख्यालय से हीना गांव की दूरी महज 11 किमी हैं। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित हीना मुख्य बाजार से गांव को जोड़ने के लिए वर्ष 2014-15 में शासन ने तीन किमी सड़क निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग को लगभग 50 लाख रुपये स्वीकृत किए थे। सड़क निर्माण का कार्य शुरू करने के लिए संबंधित विभाग ने तीन-चार बाद सड़क निर्माण का सर्वे कार्य भी शुरू कर दिया था, लेकिन विभाग की सर्वे प्रक्रिया इससे आगे नहीं बढ़ सकी। आलम यह है कि चार वर्ष बाद भी अभी तक धरातल पर सर्वे के अलावा और कुछ काम नहीं हुआ है। गांव में सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीण कई बार संबंधित विभाग को अवगत कराया जा चुके हैं। लेकिन विभागीय अधिकारियों के कानों में जूं तक नहीं रेंग रहा है। इसका खामियाजा स्थानीय ग्रामीणों को पैदल दूरी तय करके चुकाना पड़ रहा है।

इस बारे में लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता एसके राय ने बताया कि वन विभाग भूमि के कारण मामला अधर में लटका हुआ है, जिसके चलते सड़क का निर्माण कार्य आगे नहीं बढ़ पा रहा है। शासन स्तर पर पत्राचार किया जा रहा है, जल्द समस्या का समाधान होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.