Move to Jagran APP

चारधाम यात्रा मार्ग बने जानलेवा, एक की मौत

जागरण टीम गढ़वाल पहाड़ों में बारिश और ऑलवेदर रोड के निर्माण के चलते यात्रा करना मुसीबत

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 06:12 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jul 2019 06:40 AM (IST)
चारधाम यात्रा मार्ग बने जानलेवा, एक की मौत
चारधाम यात्रा मार्ग बने जानलेवा, एक की मौत

जागरण टीम, गढ़वाल: पहाड़ों में बारिश और ऑलवेदर रोड के निर्माण के चलते यात्रा करना मुसीबत हो गया है। खतरनाक बनी सड़कों पर हर पल जान का खतरा बना हुआ है। यमुनोत्री हाईवे पर खरादी के पास तो सड़क धंसने से शनिवार को एक पोकलैंड मशीन नदी में गिर गई, जिससे चालक की मौत हो गई। यही नहीं, चुंगी बडे़थी के पास भूस्खलन से गंगोत्री हाईवे 12 घंटे बंद रहा। उधर, बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ के पास पहाड़ी से पत्थर गिरने के कारण यात्रियों की आवाजाही पुलिस सुरक्षा में कराई जा रही है। इसके अलावा रुद्रप्रयाग के गौरीकुंड हाईवे पर में बांसवाड़ा के पास भी पत्थर गिरने से यात्रियों को सुरक्षा के बीच आर पार कराया जा रहा है।

loksabha election banner

उत्तरकाशी : बड़कोट कोतवाली प्रभारी डीएस कोहली ने बताया कि शनिवार की दोपहर को यमुनोत्री हाईवे पर खरादी के पास ऑलवेदर सड़क का काम कर रही पोकलैंड मशीन सड़क धंसने से दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसमें सवार ऑपरेटर गुरुजीत सिंह (24) पुत्र संतोष सिंह निवासी नांगल बंदलहेड़ी, रूपनगर (पंजाब) की मौके पर ही मौत हो गई। इस दौरान सड़क भी करीब आधे घंटे बंद रही। गंगोत्री हाईवे शुक्रवार की देर शाम से शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक चुंगी बड़ेथी के पास 12 घंटे तक बंद रहा। इस दौरान छोटे वाहनों का संचालन जोशियाड़ा-मनेरा और बड़े वाहन तेखला-मांडों-मनेरा से गंतव्य पर भेजे गए। इससे पहले मार्ग बंद रहने से स्थानीय लोगों, कांवड़ और चारधाम यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हाईवे खुलने के बाद भी चुंगी बड़ेथी के पास पहाड़ी से पत्थर व भूस्खलन होने का खतरा बरकरार है। चुंगी बड़ेथी के पास ऑलवेदर का कार्य करने वाली कंपनी सड़क का चौड़ीकरण व पहाड़ी का ट्रीटमेंट कार्य कर रही है।

गोपेश्वर: चमोली जिले में लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। बारिश के बाद ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर लामबगड़ में समय समय पर पत्थर गिरने से वाहनों की आवाजाही पुलिस सुरक्षा में कराई जा रही है। बारिश से थराली जूनीधार मोटर मार्ग बंद पड़ा हुआ है। शुक्रवार रात मूसलाधार बारिश से सड़क के किनारे बनी नालियां और नाले उफान पर आने के बाद लोग अधिकतर समय घरों से बाहर ही रहे। बारिश के चलते बाजार सुनसान रहने से यहां की रौनक गायब दिखी। पौड़ी में 14 मोटर मार्ग बाधित

पौड़ी: मंडल मुख्यालय पौड़ी और इससे सटे क्षेत्रों में शनिवार को भी बारिश से ग्रामीण क्षेत्रों के 14 मोटर मार्गों पर आवाजाही बाधित रही। वहीं नई टिहरी में भी पांच ग्रामीण मोटरमार्ग बाधित हैं। मोटर मार्ग बंद होने के कारण ग्रामीणों का आवागमन प्रभावित हो गया है। घुत्तू गंगी ग्रामीण मार्ग पिछले कई दिनों से बंद है। इससे खाद्यान्न सहित आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

रुद्रप्रयाग: शनिवार सुबह से ही केदारघाटी से लेकर रुद्रप्रयाग मुख्यालय, जखोली ब्लाक, अगस्त्यमुनि ब्लाक के सभी क्षेत्रों में रुक-रुककर बारिश होती रही। बारिश से फिलहाल कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन मुख्य कसबों व बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। गौरीकुंड हाइवे पर भीरी व बांसवाड़ा के बीच सुबह साढ़े आठ बजे मलबा आने से हाईवे बंद हो गया। नेशनल हाईवे के अधिकारियों ने मलबा हटाया और लगभग 15 मिनट तक हाईवे पर आवाजाही बंद रही। वहीं, डीएम मंगेश घिल्डियाल ने कहा है कि सभी कार्यदायी संस्थाओं को सड़क पर मलबा आने पर जल्द से जल्द यातायात सुचारु करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.