Move to Jagran APP

त्योहारी सीजन में एहतियात बरतने की जरूरत

त्योहारी और शादियों के सीजन में असावधानियां कोरोना संक्रमण को फैलाने में सहायक बन सकती हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 06:29 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 06:29 PM (IST)
त्योहारी सीजन में एहतियात बरतने की जरूरत
त्योहारी सीजन में एहतियात बरतने की जरूरत

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : त्योहारी और शादियों के सीजन में असावधानियां कोरोना संक्रमण को फैलाने में सहायक बन सकती हैं। इसको लेकर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने आमजन से अपील की है कि घर से बाहर दो गज की दूरी और मास्क जरूरी का मंत्र क्रियान्वित करें। जिससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

loksabha election banner

अपील में जिलाघिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए सतर्क रहने की आवश्यकता है। किसी भी व्यक्ति की थोड़ी सी लापरवाही स्वयं के साथ उसके परिवार एवं आस पड़ोस को संकट में डाल सकती है। उन्होंने जनमानस से अपेक्षा की है कि जब तक कोविड-19 संक्रमण की दवाई नहीं आ जाती। तब-तक संक्रमण से बचाव के सभी उपाय अपनाते हुए मास्क, फेसकवर, दो गज की दूरी, सैनिटाइजर, स्वच्छता अपनी दिनचर्या में आत्मसात करने के साथ ही अन्य को भी इसके उपयोग हेतु प्रेरित करें। लक्षण प्रतीत होने पर चिकित्सकीय परामर्श अवश्य लें। जिलाधिकारी ने कहा कि अनलॉक-5 के अन्तर्गत अब लगभग सभी गतिविधियां तेजी से शुरू हो गई हैं ऐसे में अब अधिक सतर्कता एवं सावधानी बरतने की आवश्यकता है। यदि सभी व्यक्ति संयमित रहकर सावधानी बरतेंगे तो कोरोना जैसी महामारी पर जल्द ही विजय पा लेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि त्योहारी सीजन के मध्यनजर अब बाजारों, सार्वजनिक परिवहन, धार्मिक स्थलों, पर्यटन स्थलों में भीड़ बढ़ रही है, ऐसे में व्यापारी भी अपने प्रतिष्ठानों में आने वाले ग्राहकों को मास्क व दो गज की दूरी के लिए प्रेरित करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.