Move to Jagran APP

भारी बारिश से हुआ भूस्खलन, करीब 70 भेड़-बकरियां दबी

उत्तरकाशी जिले के पुरोला में भूस्खलन होने से करीब 70 भेड़ बकरियां दब गर्इ हैं। आपदा प्रबंधन विभाग की टीम मौके के लिए रवाना हो गर्इ है।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Mon, 27 Aug 2018 01:50 PM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 01:50 PM (IST)
भारी बारिश से हुआ भूस्खलन, करीब 70 भेड़-बकरियां दबी
भारी बारिश से हुआ भूस्खलन, करीब 70 भेड़-बकरियां दबी

उत्तरकाशी, [जेएनएन]: पुरोला के सरबडियार क्षेत्र में पौंटी गांव के पास अचानक भारी भूस्खलन हो गया। जिससे करीब 70 भेड़ बकरियों के दबने की सूचना है। आपदा प्रबंधन की टीम को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है।   

loksabha election banner

उत्तराखंड में इनदिनों बारिश आफत बनकर बरस रही है। कहीं किसी के बहने की खबर है तो कहीं किसी के भूस्खलन में दबने की। उत्तरकाशी में भी भारी बारिश से जनजीवन पटरी से उतरा हुआ है। बताया जा रहा है कि रविवार की शाम को गांव के निकट जंगल में बकरी वालों ने डेरा लगाया था। रात को बारिश होने के कारण पहाड़ी से भूस्खलन हुआ है। जिससे बकरियां मलबे में दब गईं।  

सूचना पर आपदा प्रबंधन की ओर से पौंटी गांव में टीम भेजी गई है। टीम को पहुंचने में पांत से छह घंटे का समय लगना है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि किमडार के ग्राम प्रहरी की ओर से यह सूचना मिली सूचना मिली है। पुरोला और बड़कोट से टीमें रवाना कर दी गई है। सूचना के अनुसार भूस्खलन होने से रात के समय में करीब 70 भेड़ बकरियां दबी हैं। जनहानि की कोई सूचना नहीं है। 

यह भी पढ़ें: आफत की बारिश, नदियां उफान पर; भूस्‍खलन से कई सड़कें बंद

यह भी पढ़ें: देहरादून में फटा बादल; चमोली में महिला की मौत; गंगा का जलस्‍तर बढ़ा

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में नदी नाले उफान पर, भूस्‍खलन से कई मार्ग अभी हैं बंद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.