जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : जनपद मुख्यालय में गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन ने यातायात प्लान जारी किया है। जिससे सुरक्षा में किसी तरह की चूक न हो। वीआइपी यातायात प्लान सिर्फ गुरुवार को रक्षा मंत्री के कार्यक्रम संपन्न होने तक लागू रहेगा।

पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राय ने बताया कि कार्यक्रम में शामिल होने वालों के लिए धरासू से आने वाले वाहन बड़ेथी बाईपास-मनेरा-बैराज तिराहा से होकर एनआइएम तिराहा-विकास भवन तिराहा-चौहान बैंड से इंद्रावती पार्किंग स्थल में पार्क होंगे। बाद में इसी रूट से वाहन वापस जाएंगे। भटवाड़ी की तरफ से आने वाले वाहन तेखला बाईपास से डायवर्ट होते हुए मांडो तिराहा-तिलोथ तिराहा-चौहान बैंड से इंद्रावती पार्किंग स्थल में पार्क होंगे और इसी रूट से वापस जाएंगे। यह व्यवस्था मानपुर से आने वाले ट्रैफिक पर भी लागू होगी। साल्ड ऊपरी कोट से आने वाले वाहन दरबार बैंड के नीचे और पुलिस लाइन वाली रोड पर पार्क होंगे तथा यहीं से वापस जायेंगे। वीआइपी वाहन बैराज के बगल में कंसेण पार्किंग स्थल में पार्क होंगे। मातली-धरासू की तरफ से आने वाली रूटीन बस और अन्य वाहन बड़ेथी बाईपास से बड़ेथी सुरंग होकर उत्तरकाशी आएंगे तथा उत्तरकाशी से धरासू जाने वाले रुटीन वाहनों के लिए रूट ज्ञानसू-बड़ेथी सुरंग-बडेथी बाईपास से मातली रहेगा। वीआइपी भ्रमण के समय ट्रैफिक मूवमेंट जीरो रखा गया है। भटवाड़ी की तरफ से आने वाला रुटीन ट्रैफिक भद्री तिराहा तक आवागमन कर सकता है।

------------------

पुलिस बल को किया ब्रीफ

उत्तरकाशी : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बुधवार को प्रस्तावित दौरे को लेकर ड्यूटी में तैनात पुलिस बल को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित और पुलिस अधीक्षक पीके राय ने ब्रीफ किया।

पुलिस लाइन ज्ञानसू में पुलिस बल को ब्रीफ करते हुए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि वर्तमान में कोरोना के नए वैरिएंट के चलते सभी को कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करवाएं। पुलिस अधीक्षक पीके राय ने वीवीपीआइ भ्रमण सुरक्षा, शांति एवं यातायात व्यवस्था को अक्षुण बनाए रखने के निर्देश दिए तथा सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई।

Edited By: Jagran