Move to Jagran APP

कांग्रेस के समर्थन और भाजपा की गुटबाजी से बनी जीत की राह

शैलेंद्र गोदियाल उत्तरकाशी जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर पुरोला के पोरा गांव निवासी दीपक बिजल्वाण्

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 03:00 AM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 06:48 AM (IST)
कांग्रेस के समर्थन और भाजपा की गुटबाजी से बनी जीत की राह
कांग्रेस के समर्थन और भाजपा की गुटबाजी से बनी जीत की राह

शैलेंद्र गोदियाल, उत्तरकाशी : जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर पुरोला के पोरा गांव निवासी दीपक बिजल्वाण की जीत के पीछे कई कारण हैं। इसमें कांग्रेस का खुला समर्थन और भाजपा में गुटबाजी रही है। इसके अलावा प्रदेश सरकार में काबिज एक मंत्री और एक पूर्व मुख्यमंत्री का आशीर्वाद भी उनके साथ रहा।

loksabha election banner

पुरोला ब्लाक के हुडोली वार्ड से जिला पंचायत सदस्य चुने गए दीपक बिजल्वाण ने अध्यक्ष के लिए निर्दल प्रत्याशी के रूप में ताल ठोकी। कांग्रेस ने खुलकर दीपक बिजल्वाण को अपना समर्थन दिया। कांग्रेस के पांच सदस्यों ने भी दीपक बिजल्वाण को खुलकर समर्थन किया। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप भट्ट भी गाजणा सीट से जिला पंचायत सदस्य चुने गए। प्रदीप भट्ट ने भी दीपक बिजल्वाण को समर्थन दिया। इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने भी दीपक बिजल्वाण की जीत के लिए काम किया। लेकिन, इससे बढ़कर दीपक बिजल्वाण की जीत का कारण वे दो सदस्य खास रहे, जिसमें एक ने वोट नहीं दिया और एक वह सदस्य जिसका वोट रद हुआ। जबकि उपाध्यक्ष पद पर कोई भी वोट रद नहीं हुआ, जिससे यह तय है कि वोट रद करना भी खास रणनीति का हिस्सा था। लेकिन, दीपक बिजल्वाण की जीत की राह केवल इन्हीं कारणों से आसान नहीं हुई। बल्कि, जिले में भाजपा के दो विधायक इस चुनाव से दूर दिखे। इनमें एक विधायक से जब कांग्रेस के दो सदस्य मिले, तो विधायक ने कोई खास तवज्जो नहीं दी। जिस कारण जिला पंचायत सदस्य भाजपा खेमे से खिसकते रहे और दीपक बिजल्वाण के खेमे में शामिल होते रहे। इसके अलावा सत्ता में काबिज एक मंत्री और एक पूर्व मुख्यमंत्री ने भी बैक डोर से दीपक बिजल्वाण के लिए काम किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.