Move to Jagran APP

क्रिकेटर युवराज सिंह बोले, छोटे शहरों में बच्चों को खेलने का मिलता है कम मौका

उत्तरकाशी तहसील पुरोला क्षेत्र में कमल नदी के तट पर स्थित स्टेडियम में दो सप्ताह से चल रहे स्पोटर्स प्रीमियर लीग के समापन समारोह में सुप्रसिद्ध क्रिकेटर युवराज सिंह पहुंचे।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 11 Mar 2018 11:30 AM (IST)Updated: Mon, 12 Mar 2018 11:16 AM (IST)
क्रिकेटर युवराज सिंह बोले, छोटे शहरों में बच्चों को खेलने का मिलता है कम मौका
क्रिकेटर युवराज सिंह बोले, छोटे शहरों में बच्चों को खेलने का मिलता है कम मौका

पुरोला, उत्‍तरकाशी [जेएनएन]: तहसील पुरोला में कमल नदी के तट पर स्थित स्टेडियम में रविवार को स्पोर्ट्स प्रीमियर लीग (एसपीएल) के समापन समारोह में पहुंचे सुप्रसिद्ध क्रिकेटर युवराज सिंह के साथ सेल्फी और ऑटोग्राफ लेने की युवाओं में होड़ मच गई। उन्होंने रवाईं-जौनसारी लोकगीतों पर ठुमके भी लगाए। युवी ने अपने प्रशंसकों के बीच सवा दो घंटे का समय बिताया। 

loksabha election banner

क्रिकेटर युवराज सिंह रविवार सुबह साढ़े 11 बजे करीब हेलीकॉफ्टर से कमल नदी के तट पर बने स्टेडियम में उतरे। स्वागत में स्थानीय लोगों ने युवराज को रवाईं की टोपी पहनाई। इसके बाद युवराज ने रोडू जाण मेरी अमिये हे....,छक्का लगाण मेरी अमिये....पर नृत्य किया। इस बीच, मंच से लेकर पंडाल तक युवी-युवी के नारे लगते रहे। कार्यक्रम में युवराज ने पुरोला के युवा क्रिकेटरों को सम्मानित किया।

महिलाओं के सम्मान से आदमी बनता है इंसान 

क्रिकेटर युवराज सिंह ने पुरोला में इंसानियत का पाठ पढ़ाया। युवराज सिंह ने कहा कि मुझे इस कार्यक्रम का मुख्य अतिथि बनाया गया है। लेकिन, मैं भी आम लोगों की तरह हूं। कोई छोटा-बड़ा नहीं है। हर व्यक्ति पहले इंसान है। मेरे सबसे पहले कोच मेरे पिता थे और बाद में उन्होंने बिशन सिंह बेदी की देखरेख में भी अभ्यास किया। तब बेदी ने उनसे कहा था कि आप अच्छा क्रिकेटर बनना चाहते हो या अच्छा इंसान। तो मैंने उनसे अच्छा इंसान बनने की बात कही थी। अच्छा इंसान बनना आदमी के जीवन का सबसे बड़ा उद्देश्य होना चाहिए। आदमी अच्छा इंसान तब बनता है जब वह औरत की इज्जत करना सीखता है। इसलिए सभी महिलाओं की इज्जत और सम्मान करें। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड शहीद बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप 11 को, महिला बॉडी बिल्डर होंगी आकर्षण

यह भी पढ़ें: इंडिया बी की जीत में चमके दून के अभिमन्यु, खेली 69 रनो की पारी

यह भी पढ़ें: बर्फ की कमी से औली में नेशनल स्कीइंग प्रतियोगिता भी रद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.