Move to Jagran APP

अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस ने भरी हुंकार

केंद्र की भाजपा सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने गढ़वाल भर में सोमवार को हुंकार भरी और सत्याग्रह किया। इस योजना को युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ बताते हुए कहा गया कि पहाड़ से लेकर मैदान तक सेना में भर्ती के लिए युवा बहुत मेहनत करते हैं लेकिन केंद्र सरकार की इस योजना से उन्हें निराशा हुई है। कहा गया कि इस योजना के तहत सेना में भर्ती अग्निवीरों को न तो पूर्व सैनिक का दर्जा मिलेगा और न मेडिकल सुविधा। ऐसे में चार साल बाद उनके समक्ष रोजगार का संकट पैदा हो जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 10:47 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 10:47 PM (IST)
अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस ने भरी हुंकार
अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस ने भरी हुंकार

जागरण टीम, गढ़वाल: केंद्र की भाजपा सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने गढ़वाल भर में सोमवार को हुंकार भरी और सत्याग्रह किया। इस योजना को युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ बताते हुए कहा गया कि पहाड़ से लेकर मैदान तक सेना में भर्ती के लिए युवा बहुत मेहनत करते हैं, लेकिन केंद्र सरकार की इस योजना से उन्हें निराशा हुई है। कहा गया कि इस योजना के तहत सेना में भर्ती अग्निवीरों को न तो पूर्व सैनिक का दर्जा मिलेगा और न मेडिकल सुविधा। ऐसे में चार साल बाद उनके समक्ष रोजगार का संकट पैदा हो जाएगा। कांग्रेस ने राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर इस योजना को वापस लेने की मांग की।

loksabha election banner

गोपेश्वर: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी और उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा के आह्वान पर कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं ने गोपेश्वर बस स्टेशन पर सत्याग्रह कर अग्निपथ योजना के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की। इस अवसर पर ब्लाक अध्यक्ष आनंद सिंह पंवार, नगर अध्यक्ष प्रमोद बिष्ट, पीसीसी सदस्य अरविंद नेगी, ओमप्रकाश नेगी, दीवान सिंह बिष्ट, जिला महामंत्री हरेंद्र राणा,महेंद्र नेगी, आदि मौजूद थे।

नई टिहरी: सोमवार को कांग्रेस नगर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं ने सत्याग्रह किया। सत्याग्रह करने वालों में कांग्रेस प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट, साब सिंह सजवाण, दर्शनी रावत, नरेंद्र चंद रमोला आदि शामिल रहे।

पौड़ी: जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में सोमवार को पार्टी कार्यकत्र्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर के समीप स्थित प्रतिमा स्थल पर केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में सत्याग्रह किया। प्रदर्शनकारियों में पार्टी के जिलाध्यक्ष विनोद नेगी, कुलदीप रावत, नीलम रावत, मोहित सिंह, गौरव सागर, प्रमोद मंद्रवाल, युद्धवीर सिंह, गोदंबरी रावत, सुमन्त नेगी, पदमेंद्र बिष्ट आदि शामिल थे।

उत्तरकाशी: अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने उत्तरकाशी जिला मुख्यालय में पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण के नेतृत्व में हनुमान चौक में केंद्र सरकार का पुतला दहन किया गया, वहीं जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों में कांग्रेस जिलाध्यक्ष जगमोहन रावत, युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनीष राणा, अनु. जाति प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मनोज मिनान, पूर्व जिला पंचायत सदस्य भरत सिंह राणा, एडवोकेट मोहन लाल शाह आदि मौजूद रहे।

कर्णप्रयाग: अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर ब्लाक एवं नगर कांग्रेस कमेटी गौचर, कर्णप्रयाग, गैरसैंण थराली सहित पिडरघाटी के कार्यकत्र्ताओं ने तहसील कार्यालय पर सत्याग्रह किया। इस मौके पर कांग्रेस नेता मुकेश नेगी, राजेंद्र सगोई, सुनील पंवार, अजय किशोर भंडारी, राजेश्वरी नेगी, संदीप नेगी, देवराज सिंह, पुष्कर रावत आदि मौजूद थे।

रुद्रप्रयाग: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेसी कार्यकत्र्ताओं ने जिले के विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शन कर सत्याग्रह किया। कांग्रेसियों ने अग्निपथ योजना को देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ बताया है। साथ ही अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.