Move to Jagran APP

जिला योजना के बजट को स्वीकृति का इंतजार

उत्तरकाशी : जिला योजना 201

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 07:19 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 07:19 PM (IST)
जिला योजना के बजट को स्वीकृति का इंतजार
जिला योजना के बजट को स्वीकृति का इंतजार

उत्तरकाशी : जिला योजना 2018-19 के अनुमोदित बजट की स्वीकृति जारी करने की मांग को लेकर जिला पंचायत सदस्य संगठन के अध्यक्ष कुलदीप ¨सह बिष्ट के नेतृत्व में जिला पंचायत सदस्यों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया।

loksabha election banner

जिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में जिला पंचायत सदस्य संगठन के अध्यक्ष कुलदीप ¨सह बिष्ट ने कहा कि प्रभारी मंत्री धन ¨सह रावत और जिला नियोजन समिति के सदस्यों ने जिला योजना के बजट को स्वीकृत किया था। लेकिन, डेढ़ माह की अवधि बीतने के बाद भी अभी तक अनुमोदित जिला योजना बजट को अंतिम औपचारिक स्वीकृति के आदेश निर्गत नहीं किए गए। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया है कि कुछ जनप्रतिनिधि जिला योजना के अनुमोदित बजट में परिवर्तन करने का दबाव बना रहे हैं, जो कि पूरी तरह से नियम विरुद्ध है। कहा कि अनुमोदित जिला योजना के बजट में जनपद के विभिन्न क्षेत्रों की विकास कार्यों की योजनाएं शामिल हैं, उसी के अनुरूप अंतिम चयन सूची जारी होनी चाहिए तथा इसकी बुकलेट प्रत्येक जिला योजना समिति सदस्यों को उपलब्ध कराई जानी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.