Move to Jagran APP

विस्थापन के लिए आवास निर्माण की प्रक्रिया शुरू

आपदा से प्रभावित अस्तल बड़ेथी व कांसी गांव के प्रभावित परिवारों के विस्थापन के लिए आवास निर्माण एवं भूमि विकास के कार्य की प्रक्रिया शुरू हो गई है। गुरुवार को जिला सभागार में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने राजस्व स्टाफ व विस्थापन संबंधित समीक्षा बैठक ली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 10:38 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 10:38 PM (IST)
विस्थापन के लिए आवास  निर्माण की प्रक्रिया शुरू
विस्थापन के लिए आवास निर्माण की प्रक्रिया शुरू

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : आपदा से प्रभावित अस्तल, बड़ेथी व कांसी गांव के प्रभावित परिवारों के विस्थापन के लिए आवास निर्माण एवं भूमि विकास के कार्य की प्रक्रिया शुरू हो गई है। गुरुवार को जिला सभागार में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने राजस्व स्टाफ व विस्थापन संबंधित समीक्षा बैठक ली।

loksabha election banner

बैठक में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि आपदा से प्रभावित अस्तल, बड़ेथी व कांसी गांव के परिवारों का विस्थापन शीघ्र किया जाए। इसके अतिरिक्त जिन गांव में वन पंचायतों का गठन नहीं हुआ है। वहां यथासंभव समिति का गठन कर लिया जाए। नगर निकाय की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने जनपद में पालीथिन पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए। इसके लिए सभी उपजिलाधिकारियों को छापेमारी अभियान चलाने के निर्देश दिए। व्यापारियों के साथ बैठक कर जूट, कपड़े आदि के बैग के प्रचलन को बढ़ावा देने के निर्देश दिए। सार्वजनिक स्थानों पर पान, गुटखा आदि थूकने वालों के चालान करने के निर्देश अधिशासी अधिकारियों को दिए। साथ ही कचरा प्रबंधन के लिए डोर टू डोर कलेक्शन को लेकर और प्रभावी ढंग से कार्य करने को कहा। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने मदिरा दुकानों में शराब के ओवररेट की शिकायत पर समय-समय पर मदिरा दुकानों का निरीक्षण करने के निर्देश जिला आबकारी अधिकारी को दिए। बैठक में अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह, उपजिलाधिकारी चतर सिंह चौहान, पुरोला सोहन सैनी, डुंडा मीनाक्षी पटवाल, बड़कोट शालिनी नेगी, डीएसओ मनोज सोनी आदि मौजूद थे।

-------------------------

नगर में 1.35 करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण

संवाद सूत्र पुरोला: नगर पंचायत पुरोला की ओर से वार्ड नंबर एक पुरोला खेल मैदान में शिविर आयोजित किया। शिविर में नगर पंचायत अध्यक्ष हरिमोहन नेगी ने आवारा पशुओं की देखभाल को 24 लाख की लागत से तैयार गोसदन, शौचालय, चार दीवारी समेत 1.35 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण किया।

नगर पंचायत अध्यक्ष हरिमोहन नेगी ने नगर पंचायत में कूड़ा प्रबंधन, पार्क का निर्माण, नगर पंचायत कार्यालय भवन का शिलान्यास किया। शिविर में समाज कल्याण, कृषि, उद्यान, स्वास्थ्य, पेयजल, पशुपालन समेत विभिन्न विभागों ने स्टाल लगाकर जनहित की योजनाओं की जानकारी दी। शिविर में स्थानीयजनों ने खराब स्ट्रीट लाइट को सही करने, पेयजलापूर्ति की सुचारू व्यवस्था करने, प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किश्त के बाद शेष किश्त अवमुक्त करने की मांग की गई। इसके साथ ही नगर के सभी वार्ड में क्षतिग्रस्त सिचाई नहरों, गलियों के रास्तों व मुख्य सड़कों की मरम्मत की मांग की गई। शिविर में पूर्व अध्यक्ष पीएल हिमानी, हरिकृष्ण उनियाल, जयेंद्र सिंह राणा, रामेश्वर नौटियाल, बलदेव नेगी, अष्टम असवाल, निहारी लाल, युद्धवीर असवाल, गुरू प्रसाद, दिनेशचंद आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.