Move to Jagran APP

ताली-थाली बजाकर उत्पीड़न का विरोध करेंगे श्रमिक

जागरण संवाददाता रुद्रपुर श्रमिक संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष दिनेश तिवारी ने कहा कि लंबे समय से

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 05:49 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 05:49 PM (IST)
ताली-थाली बजाकर उत्पीड़न का विरोध करेंगे श्रमिक
ताली-थाली बजाकर उत्पीड़न का विरोध करेंगे श्रमिक

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : श्रमिक संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष दिनेश तिवारी ने कहा कि लंबे समय से सिडकुल स्थित कंपनियां श्रमिकों का उत्पीड़न कर रही हैं। किसी कंपनी में बिना नोटिस उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है। इसके विरोध में दो साल से आंदोलन कर रहे श्रमिकों को न्याय अब तक नहीं मिल सका है। इसके विरोध में वह अब सड़कों उतरकर ताली और थाली बजाकर रैली निकालेंगे।

loksabha election banner

रुद्रपुर सिडकुल में करीब चार सौ कंपनियां व एक लाख के करीब श्रमिक कार्य कर रहे हैं। बुधवार को श्रमिक संयुक्त मोर्चा ने श्रमिकों की समस्याओं के निदान के लिए रैली एंव आंदोलन की रणनीति बनाई है। अध्यक्ष तिवारी ने पत्रकारों को बताया कि सिडकुल पंतनगर और सितारगंज में विशेषकर श्रमिकों की समस्याएं विकट हो गई हैं। संगठन ने 18 सितंबर को जिलाधिकारी को समस्यओं से आवगत कराया था। तीन माह हो गए, अभी तक कार्रवाई नहीं हुई। 17 दिसंबर को जिला प्रशासन की ओर से बताया गया कि उच्च स्तरीय कमेटी मामलों को सुलझाने के लिए गठित कर दी गई है। एक माह में सभी प्रकरणों का निस्तारण कर दिया जाएगा। मगर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। कर्मचारियों के सवेतन बहाली, मांगपत्रों के निस्तारण सहित अन्य मांगें रखी हैं। इसके विरोध में श्रमिकों ने चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करेंगे।

23 जनवरी को किसान रैली के समर्थन में बाइक रैली, 29 जनवरी को सिडकुल से कलक्ट्रेट तक विशाल रैली निकालेंगे। साथ ही प्रशासन को ज्ञापन देंगे। इसके बाद भी नहीं माने तो सिडकुल में लगातार आंदोलन चलेगा। इस मौके पर गणेश मेहरा, ठाकुर सिंह, मनोज जोशी, मुकुल, दलजीत, पूरन पांडेय, वीरपाल, रामदत्त मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.