Move to Jagran APP

नेशनल गेम्स में उत्तराखंड ने जूडो में झटके दो ब्रांज, देहरादून की उन्नति और पौड़ी के सचिन ने दिलाया पदक

National Games 2022 गुजरात में खेले जा रहे नेशनल गेम्स में आज उत्तराखंड को जूडो में दो पदक मिले। देहरादून की उन्नति शर्मा और पौड़ी के सचिन रावत ने अपने-अपने भार वर्ग में ब्रांज मेडल जीतने में सफलता पाई।

By Jagran NewsEdited By: Rajesh VermaPublished: Fri, 07 Oct 2022 07:42 PM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 07:42 PM (IST)
नेशनल गेम्स में उत्तराखंड ने जूडो में झटके दो ब्रांज, देहरादून की उन्नति और पौड़ी के सचिन ने दिलाया पदक
National Games 2022 : उत्तराखंड को अभी अभी कई और मेडल मिलने की उम्मीद है।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : गुजरात के अहमदाबाद में खेले जा रहे 36वें नेशनल गेम्स (36th National Games) में शुक्रवार को उत्तराखंड ने जूडो प्रतियोगिता (Judo in National Games) में दो ब्रांज मेडल झटक लिए। प्रदेश के खिलाड़ियों ने पहले दिन भी पदकों की बारिश कर अपने दमखम का परिचय दिया था। रोजाना मिल रही सफलताओं से वहां गए खिलाड़ियों में अलग प्रकार का उत्साह दिखाई दे रहा है।

loksabha election banner

दून की उन्नति और पौड़ी के सचिन को सफलता

उत्तराखंड ओलंपिक संघ के महासचिव डा. डीके सिंह ने बताया कि शु्क्रवार को आयोजित अलग-अलग भार वर्ग में जूडो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें 63 किलोग्राम भार बालिका वर्ग में उत्तराखंड के देहरादून निवासी उन्नति शर्मा (Unnati Sharma Dehradun) ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ब्रांज मेडल पर कब्जा जमाया। वहीं 60 किलोगाम भार पुरुष वर्ग में जिला पौड़ी के सचिन रावत (Sachin Rawat Pauri) ने ब्रांज मेडल जीतने में सफलता पाई।

अभी कई और मेडल मिलने की उम्मीद

उत्तराखंड ओलंपिक संघ के महासचिव डा. डीके सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता में अभी कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन बाकी है। देर रात तक चलने वाले नेशनल गेम्स में उम्मीद है कि प्रदेश के हिस्से में और मेडल खिलाड़ी जीतकर लाएंगे। महासचिव ने बताया कि उनकी तरफ से खिलाड़ियों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं दिए जाने के लिए प्रदेश सरकार से मांग की गई है ताकि प्रदेश से और खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा सकें।

अब तक उत्तराखंड को 11 पदक

उत्तराखंड ओलंपिक संघ के महासचिव डा. डीके सिंह ने बताया कि अब तक उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने एक स्वर्ण पदक, पांच रजत पदक, पांच कांस्य पदक जीतने में सफलता पा ली है। इस तरह कुल 11 पदक प्रदेश के खिलाड़ियों ने झटके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.