जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : गुजरात के अहमदाबाद में खेले जा रहे 36वें नेशनल गेम्स (36th National Games) में शुक्रवार को उत्तराखंड ने जूडो प्रतियोगिता (Judo in National Games) में दो ब्रांज मेडल झटक लिए। प्रदेश के खिलाड़ियों ने पहले दिन भी पदकों की बारिश कर अपने दमखम का परिचय दिया था। रोजाना मिल रही सफलताओं से वहां गए खिलाड़ियों में अलग प्रकार का उत्साह दिखाई दे रहा है।

दून की उन्नति और पौड़ी के सचिन को सफलता

उत्तराखंड ओलंपिक संघ के महासचिव डा. डीके सिंह ने बताया कि शु्क्रवार को आयोजित अलग-अलग भार वर्ग में जूडो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें 63 किलोग्राम भार बालिका वर्ग में उत्तराखंड के देहरादून निवासी उन्नति शर्मा (Unnati Sharma Dehradun) ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ब्रांज मेडल पर कब्जा जमाया। वहीं 60 किलोगाम भार पुरुष वर्ग में जिला पौड़ी के सचिन रावत (Sachin Rawat Pauri) ने ब्रांज मेडल जीतने में सफलता पाई।

अभी कई और मेडल मिलने की उम्मीद

उत्तराखंड ओलंपिक संघ के महासचिव डा. डीके सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता में अभी कई खिलाड़ियों का प्रदर्शन बाकी है। देर रात तक चलने वाले नेशनल गेम्स में उम्मीद है कि प्रदेश के हिस्से में और मेडल खिलाड़ी जीतकर लाएंगे। महासचिव ने बताया कि उनकी तरफ से खिलाड़ियों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं दिए जाने के लिए प्रदेश सरकार से मांग की गई है ताकि प्रदेश से और खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा सकें।

अब तक उत्तराखंड को 11 पदक

उत्तराखंड ओलंपिक संघ के महासचिव डा. डीके सिंह ने बताया कि अब तक उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने एक स्वर्ण पदक, पांच रजत पदक, पांच कांस्य पदक जीतने में सफलता पा ली है। इस तरह कुल 11 पदक प्रदेश के खिलाड़ियों ने झटके हैं।

Edited By: Rajesh Verma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट