Move to Jagran APP

ऊधम सिंह नगर में दो स्मैक तस्कर गिरफ्तार, एक तो पंत विवि में पहुंचा था बेचने

Smack Smuggler arrested in kichha ऊधमसिंगह नगर जिले की पुलिस ने दो स्मैक तस्करों को स्मैक के साथ दबोचा है। पंत विवि परिसर में स्मैक बेचने आए तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं किच्दा में एसटीएफ ने तस्कर को गिरफ्तार किया है।

By Jagran NewsEdited By: Skand ShuklaPublished: Sun, 27 Nov 2022 01:48 PM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 01:48 PM (IST)
ऊधम सिंह नगर में दो स्मैक तस्कर गिरफ्तार, एक तो पंत विवि में पहुंचा था बेचने
पंत विवि में पुलिस ने और किच्छा में एसटीएफ ने मुखबिर की सूचना पर तस्कर को दबोचा

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : ऊधमसिंगह नगर जिले की पुलिस ने दो स्मैक तस्करों को स्मैक के साथ दबोचा है। पंत विवि परिसर में स्मैक बेचने आए तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से सात ग्राम स्मैक बरामद हुई। वहीं किच्छा में एसटीएफ की टीम ने स्मैक की डिलीवरी देने आए बदायूं के तस्कर को दबोच लिया उसके पास से 118 ग्राम स्मैक बरामद की है। दोनों तस्करों एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

loksabha election banner

चेकिंग के दौरान संदेह होने पर दबोचा

थानाध्यक्ष राजेंद्र सिंह डांगी ने बताया कि शनिवार शाम को एसआइ संजय सिंह, कांस्टेबल जीवन भट्ट, आसिफ हुसैन, विनोद खत्री पंतनगर युनिवर्सिटी परिसर में लोगों को नशीले पदार्थों के विरुद्ध जागरूक कर रहे थे। इस दौरान जब पुलिस टीम बेनी श्मशान घाट पुलिया के पास लोगों को नशे के प्रति जागरूक कर रही थी तो एक युवक पुलिस को देख भागने लगा। शक होने पर पुलिस कर्मियों ने उसका पीछा कर दबोच लिया।

तस्कर के पास सात ग्राम स्मैक बरामद

तलाशी लेने पर उसके पास से पुलिस को सात ग्राम स्मैक बरामद हुई। पुलिस पूछताछ में उसने अपना नाम रम्पुरा 84 घंटा मंदिर निवासी देवानंद कोहली पुत्र रमेश कोहली बताया। बताया कि वह स्मैक बिलासपुर बाइपास हाईवे से एक व्यक्ति से लाता है। जिसे वह पंतनगर यूनिवर्सिटी के अंदर बेचता है। बताया कि वह चलते फिरते नशेड़ियों को स्मैक बेचता है। थानाध्यक्ष राजेंद्र सिंह डांगी ने बताया कि आरोपित के विरुद्ध केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

किच्छा में मुखबिर की सूचना पर दबोचा

एसटीएफ के एसआई विपिन चंद्र जोशी शनिवार रात कॉन्स्टेबल अमरजीत सिंह, गोविंद सिंह, वीरेंद्र चौहान के साथ किच्छा क्षेत्र में थे। इसी दौरान मुखबिर ने स्मैक की डिलीवरी की सूचना दी। जिस पर एसटीएफ टीम ने किच्छा पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चला रुद्रपुर मार्ग पर इंटरार्क फैक्ट्री के पास एक संदिग्ध को दबोच लिया।

12 लाख की स्मैक बरामद

सूचना पर एसटीएफ के सीओ सुमित पांडेय भी मौके पर पहुच गए। पकड़े गए संदिग्ध की तालाशी में दो पन्नियों में 118 ग्राम स्मैक बरामद कर ली। स्मैक की कीमत 12 लाख बताई जा रही है। पकड़े गए तस्कर ने अपना नाम बदन पाल पुत्र अजय पाल निवासी ग्राम खुनम पोस्ट बिनावर जनपद बदायूं उत्तर प्रदेश बताया।

आबिद की तलाश में जुटी पुलिस

उसने पूछताछ में बताया वह बरामद स्मैक आबिद नाम के व्यक्ति से लाया है। जिसकी एवज में उसने उसको 70 हजार एडवांस दिये और बाकी की रकम स्मैक बेच कर उसे देनी थी। एसटीएफ टीम पकड़े गए तस्कर बदन पाल से मिली जानकारी के आधार पर आबिद की तलाश में जुट गई है। पुलिस को बदन पाल के पास से बरामद मोबाइल से नशे के कारोबार में लगे लोगो के संबंध में भी अहम जनाकारी मिली है। पुलिस उनकी तालाश में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.