जसपुर, उधमसिंह नगर [जेएनएन]: नकली नोट छापने एवं फर्जी दस्तावेज बनाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने सभासद के बेटे समेत दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से जाली नोट छापने के उपकरण, जाली स्टाम्प, विभिन्न संस्थानों की रबड़ की मोहरें, फर्जी अंकतालिकाएं तथा 50 हजार रुपये से अधिक के 100-100 के जाली नोट बरामद किए हैं। दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। एएसपी डॉ. जगदीश चंद्र ने बताया कि क्षेत्र में लगातार नकली नोट मिलने की शिकायत मिल रही थी। मामले की जांच के लिए कोतवाल अबुल कलाम के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। टीम ने कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रहमापुर स्थित राजीव चौहान के घर छापा मारा। 

पुलिस को वहां मोहल्ला डेरिया नई बस्ती निवासी सभासद मोहम्मद हसीन के पुत्र शहजाद, मोईन उर्फ दानिश पुत्र रईस अहमद निवासी मोहल्ला अल्ली खां काशीपुर नकली नोट छापते हुए मिले। मौके से पुलिस को स्टाम्प पेपर पर छपे 100-100 के 40800 रुपये जो कि कटिंग के लिए रखे थे। इसके साथ ही दस हजार रुपये के तैयार नोट बरामद हुए। 

यही नहीं, वहां से जाली स्टाम्प, विभिन्न संस्थानों की जाली मोहरें, फर्जी अंकतालिकाएं, प्रिंटर, स्कैनर, पेपर कटर, इंक काटेज, मोबाइल, कैंची, इंक पेड आदि सामान भी मिला। एएसपी ने बताया शहजाद नकली नोट छापता था, जबकि मोइन इन्हें बाजार में चलाता था।

यह भी पढ़ें: बाजपुर में नहर में मिले चांदी के सिक्‍कों के तीन कट्टे

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन शॉपिंग कर लगाते थे लाखों का चूना, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे 

यह भी पढ़ें: खुद को बैंक का अधिकारी बता कर फैक्ट्रीकर्मी के खाते से उड़ाए 16 हजार

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस