Move to Jagran APP

गोकशी रोकने के लिए करें गोशाला निर्माण

जागरण संवाददाता, किच्छा : किच्छा को गोकशी की मंडी बनने से रोकने के लिए गोशाला निर्माण की मांग ¨हदू य

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Sep 2018 05:42 PM (IST)Updated: Tue, 11 Sep 2018 05:42 PM (IST)
गोकशी रोकने के लिए करें गोशाला निर्माण
गोकशी रोकने के लिए करें गोशाला निर्माण

जागरण संवाददाता, किच्छा : किच्छा को गोकशी की मंडी बनने से रोकने के लिए गोशाला निर्माण की मांग ¨हदू युवा वाहिनी ने की। उन्होंने गोशाला निर्माण की मांग को लेकर तहसील में प्रदर्शन कर एसडीएम से भूमि आंवटन की मांग की। एसडीएम ने गोशाला निर्माण के लिए कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

loksabha election banner

किच्छा में आए दिन गोकशी को लेकर पुलिस की छापामारी के बाद भी गोकशी का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिसके चलते किच्छा गोकशी की मंडी बनता जा रहा है। प्रदेश अध्यक्ष ¨हदू युवा वाहिनी श्रीकांत राठौर ने कहा कसाइयों द्वारा गोवंशीय पशुओं को आवारा सड़क पर छोड़ दिया जाता है। उनके कुछ बड़ा होने पर वह रात्रि में चुपके से हांक कर ले जाते है और उनका वध कर देते है। लगातार बढ़ रही इस तरह की प्रवृति के चलते गोवंशीय पशुओं आवारा पशुओं की तरह सड़कों पर घूमते रहते है। ¨हदू युवा वाहिनी द्वारा कई बार पुलिस को सूचना देकर गोकशी में लिप्त लोगों को पकड़वाने का काम किया है, लेकिन आवारा घूमते गोवंशीय पशुओं का ठिकाना बनाने की जरूरत है। जिससे गोकशी करने वालों को उनकी मंशा में सफल होने से रोका जा सके। कहा ये हिंदुओं की आस्था से जुड़ा मामला है इसके लिए प्रशासन को जल्द से जल्द भूमि उपलब्ध करा वहां पर गोशाला का निर्माण करना चाहिए। इस दौरान ¨हदू युवा वाहिनी संरक्षक कुंदन लाल खुराना, अजय पाल यादव, ग्राम प्रधान आजादनगर राजकुमार कोली, धर्मेंद्र कुमार, रवि कुमार, विनीत शर्मा, भूपेंद्र पाठक, दर्शन ¨सह, सचिन शर्मा, कुंवर सेन, देवीदास गुप्ता आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.